CCL में सतर्कता जागरुकता सप्ताह का समापन, विजेता किये गये पुरस्‍कृत

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल के रांची मुख्यालय सहित सभी क्षेत्र और ईकाईयों में 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक चले ‘सतर्कता जागरुकता सप्ताह’ का समापन सह पुरस्कार वितरण समारोह 6 नवंबर को हुआ। इसके अंतर्गत कर्मियों के साथ-साथ आमजन को ‘सर्तक भारत–समृद्ध भारत’ के लिए जागरूक, प्रेरित और प्रोत्साहित करने के बाबत कंपनी के मुख्यालय स्थित ‘कन्‍वेंशन सेंटर’ में कार्यक्रम हुआ।

इस अवसर पर सीएमडी पीएम प्रसाद ने कहा कि पूरे वर्ष हमें सतर्क होकर पूरी ईमानदारी, सत्‍यनिष्‍ठा एवं जागरुकता के साथ कार्यनिष्‍पादन करना है, तभी ‘सर्तक भारत–समृद्ध भारत’ के अभियान को पूरा कर सकते हैं। कंपनी में सतर्कता सप्‍ताह के अंतर्गत अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गये, जि‍ससे सतर्कता का संदेश कर्मियों के साथ-साथ आमजन तक पहुंचा।

सीवीओ एसके सिन्‍हा ने कहा कि कंपनी संबंधी बनाये गये नियमों का पालन सभी करें। सतर्क अधिकारी और सतर्क कर्मचारी के रूप में एक उदाहरण प्रस्‍तुत करें। सीसीएल प्रथम कंपनी है, जिसमें वे-ब्रिज (Weigh Bridges) आपस में जुड़े हुये हैं। इसकी मॉनिटरिंग सुचारू रूप से हो रही है।

निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) भोला सिंह ने कहा कि सरल और सहज कार्य से कंपनी का कार्य निर्बाध रूप से करना है। उन्‍होंने कहा कि सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह केवल निश्चित सप्‍ताह में नहीं बल्कि पूरे वर्ष मनाने की जरूरत है। निदेशक (वित्‍त) एनके अग्रवाल ने कहा कि सीसीएल को और समृद्ध बनाने के लिए हम सभी को सतर्क होकर कार्य करना है।

निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन ने कहा कि भारत में युवाओं की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। देश की तस्‍वीर बदलकर एक सशक्‍त एवं समृद्ध भारत का निर्माण करने में इनकी भूमिका महत्‍वपूर्ण रहेगा। उन्‍होंने कहा कि सीसीएल में भी आने वाले समय में युवा कर्मी का अहम भूमिका रहेगा। उनको नियम-कानून को अच्‍छी तरह समझते हुये कार्य करना है।

महाप्रबंधक (सतर्कता) एके सिंह ने कहा कि विगत 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक सतर्कता जागरुकता सप्ताह का आयोजन किया गया। प्रत्‍यक्ष और परोक्ष रूप से जुड़े सभी कर्मियों ने सभी के बीच सतर्कता जागरुकता लाने में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायी है। समारोह में विभिन्न विभागों के विजयी प्रतिभागियों को पेंटिंग, स्‍लोगन एवं अन्‍य प्रतियागिताओं के लिए सम्मानित किया गया। मंच संचालन का मुख्‍य प्रबंधक नवनीत कुमार ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.