श्रीराम जन्मभूमि भूमिपूजन के अवसर पर शहर में 500 होर्डिंग लगाएगा विहिप

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या के भूमिपूजन के अवसर पर 3 अगस्‍त को विश्व हिंदू परिषद रांची महानगर की बैठक प्रांत कार्यालय में हुई। इसकी अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष प्रवीण लोहिया ने की। अध्यक्ष ने 5 अगस्त को होने वाले भूमिपूजन की सभी रांचीवासियों को शुभकामनाएं दी।

अध्यक्ष ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि भूमिपूजन के अवसर पर पूरे रांची शहर में 500 से अधिक होर्डिंग और बैनर लगाए जा रहे हैं। शहर के सभी मुख्य मंदिरों की सज्‍जा एवं दीपों का कार्यक्रम किया जाएगा। इसमें लगभग 25,000 से अधिक दीपक जलाये जाएंगे। उन्‍होंने लोगों से आग्रह किया कि दोपहर 11.30 से 12.30 तक सभी लोग अपने-अपने घरों में भजन कीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ करें। दोपहर 12.10 से 12.20 तक शंख ध्वनि, घंटा घंटी आदि बजाएं। लगभग 500 सालों में आने वाला यह उत्सव भव्य तरीके से मनाने का आह्वान किया।

श्री लोहिया ने कहा है कि सभी लोग अपने-अपने घरों अथवा स्थानीय मंदिर में संध्या 7 बजे दीपोत्सव का कार्यक्रम करें। अधिक से अधिक दीपक जलाकर इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी और सहभागी बनें। बैठक में रांची विभाग आजमगढ़ संयोजक अमर प्रसाद, महानगर मंत्री रवि शंकर राय, महानगर संयोजक रोहित परमार, ज्ञान प्रकाश सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.