शिक्षा शिविर में 376 शिक्षकों की सेवा का हुआ सत्यापन

0

दैनिक झारखंड न्यूज

रांची । अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में मध्य विद्यालय, अरसंडे में मंगलवार को शिक्षा शिविर लगाया गया। इसमें प्राथमिक और मध्य विद्यालय के 376 शिक्षकों की सेवा सत्यापन और वार्षिक वेतन वृद्धि का लेखा मूल सेवा पुस्तिका में किया गया।

इस अवसर पर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कांके सह क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी रांची धीरेन्द्र कुमार ने कहा कि विषम परिस्थिति में भी शिक्षक अपना कार्य कर रहे हैं। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा छात्रों को दे रहे हैं। एमडीएम, एसएमएस, ज्ञानसेतु, सोशल अंकेक्षण पर फोकस करने पर बल दिया।

संघ के मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा कि शिक्षकों के साथ सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। शिक्षक नियुक्ति से लेकर एक ही ग्रेड पर शिक्षक प्रमोशन के बिना रिटायर हो जा रहे हैं। प्रदेश में 3,226 प्रधानाध्यापकों के पद रिक्त हैं। शिक्षको की 11 सूत्री मांगों को लेकर राज्य के सभी जिला मुख्यालय और रांची में राजभवन में 3 अगस्त और 31 अगस्त को मुख्यमंत्री का घेराव किया जायेगा। उन्होंने अधिक से अधिक से शिक्षकों को आने का आह्वान किया।

शिक्षा शिविर में रातू,नगड़ी, कांके के शिक्षकों के कार्यो को निपटाया गया। इस अवसर पर डीडीओ अजय कुमार, संजय साहू, निशि कुमारी, प्रेमलता कुमारी, विजय कुमार, नेहा खलखो, श्याम, महमूद आलम, रिजवान अंसारी, अजय तिर्की, मिर्जा कुजूर सहित अन्य शिक्षक शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.