चीन से समझौता करने और अक्साई चीन गंवाने वाले पीएम से पूछते हैं सवाल : धर्मेंद्र प्रधान

0
  • नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री जिन्होंने देश के संतुलित विकास केलिय पूर्वी भारत के विकास पर जोर दिया

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि देश आज एक अलग मिजाज में है। जन जन के प्रिय नेता नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर नया भारत उभरकर आया है। भारत की सैन्य शक्ति पर सवाल खड़ा करने वाले अपने कारनामों को भूल जाते है, पर देश की जनता सब याद रखती है। कल तक कांग्रेस के लिये अक्साई चीन एक घांस उगने वाली जमीन का टुकड़ा था। राहुल गांधी चीन के राजदूत से मिलते हैं तो पाकिस्तान में खुशियां मनाई जाती है, उनकी प्रशंसा की जाती है। कांग्रेस पार्टी देश के मिजाज के साथ कभी खड़ी नहीं होती। यह पार्टी देश को दुर्बल देखना चाहती है। श्री प्रधान 21 जून को ऑनलाइन झारखंड जनसंवाद रैली को संबोधित कर रहे थे।

सिंदरी कारखाना फिर से चालू हुआ

श्री प्रधान ने कहा कि भगवान बिरसा ने अपने बेटों को मुख्यमंत्री बनाने के लिये लड़ाई नहीं लड़ी थी। झारखंड, बिहार, ओड़िशा, पश्चिम बंगाल, पूर्वी भारत के महत्वपूर्ण अंग है, जिनकी सांझी सांस्कृतिक विरासत है। स्व अटल जी ने झारखंड निर्माण का सपना पूरा किया। पीएम मोदी झारखंड सहित पूर्वी भारत को विकास की मुख्य धारा से जोड़ रहे हैं। बुनियादी सुविधाओं का विकास तेजी से हो रहा। सिंदरी कारखाना फिर से चालू किया गया। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क सभी क्षेत्रों में ऐतिहासिक कार्य हुए हैं।

झारखंड त्‍याग और बलिदान की भूमि

उन्होंने कहा कि यह भूमि वीरों की भूमि है। सीमा की सुरक्षा में लगतार झारखंड के जवान शहीद होते है। उन्होंने कहा कि यह त्याग बलिदान की भूमि है। भगवान बिरसा ने अपने बेटों को मुख्यमंत्री बनाने के लिये शहादत नही दी थी। यह रत्नगर्भा, प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण भूमि है, जिसे दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ सजाने संवारने की जरूरत है। कोरोना संकट में भी भारत ने एक बेंच मार्क खड़ा किया, जिसकी विश्व स्वास्थ्य संगठन भी प्रसंशा कर रहा। अपने ज्ञान विज्ञान संपदा पर इतराने वाले देश महामारी आगे घुटने टेक चुके। ऐसी परिस्थिति में भारत ने मजबूती से अपनी भी रक्षा की और 150 देशों को दवाइयां भी भेजी।

खनिजों का अधिक लाभ प्रदेशों को

श्री प्रधान ने कहा कि पाइप लाइन से घर-घर पानी की सुविधा भी शीघ्र पूरी होगी। कोल ब्लॉक नीलामी पर उन्होंने कहा कि कोलगेट घोटाला करने वालों के साथ सरकार चलाने वाले आज सुधार प्रक्रिया पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। यह सरकार गरीबों का कल्याण नहीं चाहती है, जबकि खनिजों का सर्वाधिक लाभ प्रदेश के खजाने में ही जायेगा।

हेमंत सरकार को गरीबों की चिंता नहीं : बाबूलाल मरांडी

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विधायक दल बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जब से हेमंत सरकार बनी है, लोग भयाक्रांत हैं। चोरी, डकैती, हत्या आम बात हो गई है। अब तक 40 से अधिक उग्रवादी घटनाएं हो चुकी है। सुदूर ग्रामीण एवं जंगली क्षेत्रों में लोग चैन की नींद नहीं सो पा रहे। उन्होंने कहा कि पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। यही कहावत चरितार्थ हो रही। ट्रेजरी बंद कर काम करने वालों का भी पैसा नहीं मिल रहा। किसानों के धान का बकाया नहीं मिल रहा। दूसरी तरफ कोरोना की जांच भी गरीब आदमी कराने में सक्षम नहीं, क्योंकि सर्वाधिक 4500 रुपये जांच के झारखंड में निर्धारित है। बिहार सहित अन्य राज्य इससे आधी कीमत में जांच कर रहे। श्री मरांडी ने कहा कि यह समीक्षा का समय नहीं परन्तु जनहित में पार्टी लॉकडाउन के बाद सड़क पर उतरने को विवश होगी।

कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक हुआ : अर्जुन मुंडा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि मोदी सरकार का कार्यकाल ऐतिहासिक है। भारत वर्ष अब अखंड भारत की ओर बढ़ चला है। ये मोदी सरकार है जिसमें पहली बार कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक हुआ है। धारा 370 की समाप्ति, राम मंदिर का निर्माण आदि ऐतिहासिक निर्णयों ने स्वाभिमानी भारत को खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि झारखंड फिर अंधकार की ओर बढ़ रहा है। विकास कार्य रुक गए हैं। राज सरकार पूरी तरह निष्क्रिय है। गोदामों में पड़े अनाज का वितरण भी नहीं सुनिश्चित कर पा रही सरकार। पीएम मोदी के करिश्माई नेतृत्व में देश कोरोना से उबरकर फिर से विकास पथ पर तेजी से दौड़ेगा।

मोदी सरकार 2 का एक वर्ष स्वर्णाक्षरों में अंकित : दीपक प्रकाश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि मोदी सरकार 2 का यह एक वर्ष ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा हुआ स्वर्णाक्षरों में अंकित होने वाला वर्ष है। आने वाली पीढियां युगों युगों तक इसे याद रखेंगी। झारखंड संवाद का यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री के डिजिटल भारत के सपनों को साकार कर रहा है। उन्होंने कहा कि आत्म निर्भर भारत के साथ हमें आत्म निर्भर झारखंड भी बनाना है।

प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा ने कोरोना संकट में प्रदेश में चलाए गए सेवा कार्यों का वृत प्रस्तुत करते हुए कहा कि पार्टी संकल्पवद्ध रही कि कोई भी संकट में भूखा नहीं सोये। उन्होंने कहा कि सभी मंडलों में अन्न भंडार के माध्यम से अनाज उपलब्ध कराए गए। 27 लाख घरों तक पीएम केयर फंड में 5 करोड़ से ज्यादा राशि भेजी गई। 31 लाख मास्क का वितरण हुआ। 9 लाख से ज्यादा आरोग्य सेतु एप डाउनलोड हुए। 8 लाख सेनिटाइजर का वितरण हुआ। प्रवासी मजदूरों में 2 लाख 64 हजार को राहत पहुंचाये गए। क्‍वारंटीन सेंटर पर 1 लाख 27 हजार लोगों तक भोजन, जलपान की सुविधा पहुंची।

कार्यक्रम में शहीद कुंदन ओझा एवं गणेश हांसदा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जन संवाद कार्यक्रम में प्रदेश के सभी जिलों, मंडलों में हजारों कार्यकर्ताओ ने ऑनलाइन फेसबुक के माध्यम से जुड़कर उद्बोधन को सुना। आत्मनिर्भर भारत का संकल्प भी कार्यकर्ताओं ने लिया। संचालन वरिष्ठ नेता एवं रैली के संयोजक बालमुकुंद सहाय ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.