तीन अगस्त को जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन करेगा शिक्षक संघ

0

दैनिक झारखंड न्यूज

रांची । अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्य मांगों के समर्थन में 3 अगस्त को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद भी समस्या का निराकरण नहीं होने पर 31 अगस्त को मुख्यमंत्री का घेराव करेंगे।

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की प्रदेश कार्यसमिति की रविवार को रांची में हुई बैठक में यह निर्णय हुआ। प्रदेश अध्यक्ष बिजेंद्र चौबे ने अध्यक्षता की। सदस्यों ने कहा कि सरकार की वादाखिलाफी एवं पदाधिकारियों की विघटनकारी नीतियों को प्रदेश का प्राथमिक व मध्य विद्यालयों के शिक्षक बर्दाशत नहीं करेंगे। सड़क पर उतर कर अंतिम सांस तक अपनी अस्मिता की रक्षा के लिये संघर्ष करेंगे। इसके तहत प्रदेश कार्यसमिति ने आंदोलन का शंखनाद किया है।

मांगों के समर्थन में 3 अगस्त को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन होगा। 31 अगस्त को मुख्यमंत्री का घेराव किया जाएगा। एक सप्ताह के अंदर पलामू DEO का स्थानांतरण नहीं होने पर विधानसभा के आगामी सत्र में किसी भी दिन घेराव किया जाएगा।

प्रमुख मांग इस प्रकार है 

  • प्रस्तावित नई प्रोन्नति नियमावली के प्रावधानों का विरोध। जनवरी-फरवरी 2018 में प्रोन्नति समिति में बनी सहमति लागू की जाय।
  • प्रोन्नति के बाद प्रोन्नत पद का आरंभिक वेतन पर हो वेतन निर्धारण।
  • अंतर जिला स्थानांतरण में 5 वर्ष के सेवानुभव को शिथिल किया जाय।
  • अनुकम्पा पर 1982-86 के शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से ग्रेड-1 जल्द दिया जाय।
  • नई पेंशन स्कीम के आंदोलन का समर्थन।
  • काॅमर्स योग्यताधारी शिक्षकों की प्रोन्नति का मार्ग प्रशस्त हो।
  • एसएमएस, अंकेक्षण एवं बायोमेट्रिक उपस्थिति के कारण वेतन बंद का विरोध।

स्थापना दिवस रांची में

संघ का स्थापना दिवस 29 अक्टूबर 2019 को रांची में आयोजित करने का निर्णय लिया गया।बैठक में राममूर्ति ठाकुर, नसीम अहमद, असदुल्लाह, अनूप केशरी, संतोष कुमार, दीपक दत्ता, अनिल कुमार सिंह, राकेश कुमार, अजय सिंह, अनिल खलखो, सच्चिदानन्द सिंह, विपिन कुमार, श्रीसिंह बसकी, माणिक प्रसाद, संजय कुमार, श्यामसुंदर सिंह, सुरजन कुमार, श्याम नन्दन, उदय चन्द, रमेश प्रसाद, किशोर कुमार, उमेश कुमार, मनी उरांव, संजय कुमार सिंह, संजय कुमार, दिलीप कुमार, विनोद कुमार, रामचन्द्र खेरवार, आनंद मोहन, सुधीर कुमार, रामानुज प्रसाद, अमरेश कुमार आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.