कृषि मंत्री से पंचायत सचिव और लिपिक अभ्यर्थियों की वार्ता, नियुक्ति को लेकर दिया अल्‍टीमेटम

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । पंचायत सचिव और लिपिक अभ्यर्थियों की अंतिम मेघा सूची जारी करने को लेकर सत्याग्रहि‍यों ने 11 सदस्यों वाली कांग्रेस कमेटी से 4 नवंबर को वार्ता की। इसमें गुलाम हुसैन, रमेश लाला, सवीती कुमारी, मनीष वर्मा, निहाल शर्मा और अन्य सफल अभ्यर्थी शामिल थे। रांची स्थित कांग्रेस भवन में नियुक्ति‍ प्रक्रिया पूरी करने को लेकर वार्ता हुई। कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि कांग्रेस पंचायत सचिव और लिपिक की नियुक्ति कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

कमेटी के मुताबिक 15 नवंबर के पहले कैबिनेट की बैठक में इसे लेकर ठोस निर्णय होगा। वार्ता में मौजूद कांग्रेस सदस्य की टीम ने भी आश्वस्त किया कि पंचायत सचिव की नियुक्ति सरकार समयबद्ध तरीके से पूरा करा लेगी।

सत्याग्रही गुलाम हुसैन ने कहा कि कांग्रेस पंचायत सचिव बहाली के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन अंतिम मेघा सूची जारी नहीं होने पर 15 नवंबर को कांग्रेस भवन में शांतिपूर्ण तरीके से एक दिवसीय भूख हड़ताल की जाएगी और धरना दि‍या जाएगा।

बताते चलें कि पंचायत सचिव का बहाली वर्ष 2017 की है। 3088 पदों पर नियुक्ति की सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। 4913 अभ्‍यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन भी पूरा कर लिया गया है। केवल अंतिम मेधा सूची जारी करना शेष है। पिछले दिनों मंत्री ने मौखिक आश्वासन दिए थे कि‍ नियुक्ति को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है।

पंचायत सचिव अभ्यर्थी सुमित अंदाजा, पूजा कुमारी ने कहा कि 15 नवंबर से पहले सरकार कैबिनेट बैठक में पंचायत सचिव का नियुक्ति‍ पर अगर सरकार कोई ठोस निर्णय नहीं लेती है तो अभ्यर्थियों का सत्याग्रह आंदोलन शुरू होगा। एक वर्ष से अधिक बीत जाने के बाद भी अब तक अंतिम मेधा सूची जारी नहीं हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.