सूडा ने निकाला टेंडर, रांची की मेयर आशा लकड़ा पहुंची हाईकोर्ट

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । सूडा ने टेंडर निकाला। इसके खिलाफ रांची की मेयर आशा लकड़ा हाईकोर्ट पहुंच गई है। उन्‍होंने इसे झारखंड नगरपालिका अधिनियम 2011 और झारखंड म्युनिसिपल एकाउंट मैनुअल पार्ट । का उल्लंघन बताया है। हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

मेयर ने कहा कि सूडा निदेशक के माध्यम से होल्डिंग टैक्स संग्रहण के लिए निजी एजेंसी के चयन का टेंडर निकाला गया है। सूडा निदेशक रांची नगर निगम को दिये गए अधिकारों का हनन कर रहे हैं। उनके पास टेंडर निकालने का कोई अधिकार नहीं है। अधिनियम के विरुद्ध टेंडर किया गया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री सह विभागीय मंत्री, नगर विकास विभाग के सचिव और सूडा के निदेशक को कानूनी मंतव्य भी भेजी थी। इसके बाद भी सूडा के द्वारा टेंडर निकाला गया।

मेयर ने कहा कि राज्य सरकार के इशारे पर अधिकारी निकायों के अधिकार क्षेत्र में दखलंदाजी कर जनप्रतिनिधियों और रांची नगर निगम को उनके अधिकार से वंचित कर रहे हैं। लिहाजा नगरपालिका अधिनियम के तहत निकायों को दिए गए अधिकार की रक्षा के लिए आज विवश होकर न्याय के लिए हाईकोर्ट की शरण में जाना पड़ा। हाईकोर्ट के अधिवक्ता शुभाशीष सोरेन के माध्‍यम से याचिका दायर की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.