एकादशी संर्कीतन में सारी रात झूमते रहे श्याम प्रेमी, हुआ प्रभु का हुआ भव्य श्रृंगार

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । राजधानी रांची के हरमू रोड स्थित निज मंदिर खाटु श्याम में कामिका एकादशी पर श्री श्याम प्रभु का भव्य श्रृंगार कर भजन संर्कीतन का आयोजन किया गया। संर्कीतन पर श्‍याम प्रेमी रात भर झूमते रहे।
खाटु वाले श्री श्याम प्रभु को नवीन वस्त्र बागां पहना कर बाबा का दिव्य श्रृंगार गोपाल मुरारका, अशोक लडिया और मनोज खेतान ने किया। फूलों के मनमोहक गजरों से उनका श्रृगार किया। श्री हनुमान महाराज और शिव परिवार का भी मनमोहक श्रृंगार किया गया।

रात 10 बजे बाबा का दिव्य ज्योत प्रज्जवलित मनोज खेतान ने सपरिवार किया। बाबा को मेवा, रबड़ी, फल, पेड़ा, दूध का भोग लगाया। ज्योत प्रज्वलित के साथ ही बाबा के दरबार में श्री गणेश वंदना कृष्ण कुमार अग्रवाल, गुरू वंदना अरूण राजगढ़िया, हनुमान वंदना श्रवण ढाढनिया, शिव वंदना साकेत ढाढनिया और श्री राणी सती दादी जी का भजन गौरव अग्रवाल ने गाया।

एकादशी के पावन अवसर पर राजेश पसारी के नेतृत्व में जमशेदपुर से आए श्याम भटली परिवार के श्याम भक्तों ने भी बाबा के दरबार में भजनों की गंगा प्रवाहित की। श्याम भटली परिवार के नीरज जालान, महाबीर अग्रवाल, रोहित गुलाटी सहित अन्य श्रद्धालु ने भी क्रमवार दरबार में हाजरी लगाई।

एकादशी के भव्य संर्कीतन रात जागरण में उपस्थिति सभी धर्मप्रेमी श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद वितरण रतन सिंघानिया, राजेश ढांढनिया, विष्णु चौधरी, अनिल नारनोली, प्रवीण सिंघानिया, रोहित अग्रवाल, अमित, अंकित, शैन्की, रितिक सहित अन्यों ने किया। रात एक बजे बाबा का आरती किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.