दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते पाए गये दुकानों को 3 दिनों के लिए किया गया बंद

0
  • कोविड 19 को देखते हुए बाजार और चौक चौराहों पर चला जांच अभियान

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । कोविड19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन रांची द्वारा लगातार चौक चौराहों एवं बाजार के इलाकों पर नजर रखी जा रही है। इस दौरान कोविड 19 के मद्देनजर जारी की गई दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाले दुकानों को नोटिस भी दिया गया है। साथ ही, 3 दुकानों को तीन दिनों के लिए चेतावनी देकर बंद कर दिया गया। 27 जुलाई को रांची के डोरंडा बाजार, हरमू बाजार, चर्च रोड इत्यादि जगहों पर जिला प्रशासन द्वारा टीम बनाकर जांच के लिए भेजा गया। इस दौरान सभी स्थानों पर पुलिस बल एवं मजिस्ट्रेट की टीम द्वारा लोगों से कोविड-19 के दौरान लागू नियमों का पालन करने के लिए विभिन्न इंस्ट्रक्शन दिए गए साथ ही जारी दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने की स्थिति में कार्रवाई की हिदायत दी गई।

प्रसार को देखते हुए अभियान चला

मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बलों की टीम द्वारा कोविड19 के संभाव्य संक्रमण को ध्यान में रखते हुए रांची के भीड़-भाड़ वाले बाजारों में जांच अभियान चलाया गया। साथ ही, ऐसे दुकानदारों या स्टोर्स जहां सोशल डिस्टेनसिंग का उल्लंघन एवं बिना मास्क के लोग पाए गए उन लोगों को इसके संबंध में नोटिस भी दिया गया। इन सभी जगहों पर आमजनों को बिना मास्क घर से बाहर नहीं निकलने और सोशल डिस्टेनसिंग के नियमों का पूर्ण पालन करने की भी सलाह दी गयी।

कुछ शिकायतें आ रही है

रांची अनुमंडल पदाधिकारी लोकेश मिश्रा ने कहा कि राज्यभर में कोविड-19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में सतर्कता नहीं बरतने पर लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। इसके मद्देनजर आमजनों को घरों से कम से कम बाहर निकलना चाहिए। बहुत जरूरी होने पर मास्क लगाकर ही घरों से बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि कुछ जगहों से ऐसी शिकायतें भी आ रही थीं कि लोग सरकार द्वारा जारी जरूरी दिशा निर्देशों का उल्लंघन करते देखे जा रहे हैं। इसके मद्देनजर जांच टीम बना कर भेजी गई थी। इस दौरान कुछ दुकानदारों को नोटिस भी किया गया है। तीन दुकानों को तीन दिनों के नोटिस पर बंद कर दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.