मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर सेवा भारती ने किया हवन और प्रसाद वितरण

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के उपलक्ष्य में रांची सेवा भारती के बिरसा चौक, प्रकाश नगर, सेवा निकेतन परिसर में स्थित श्री हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना, हनुमान चालीसा और हवन के बाद प्रसाद वितरण किया गया। मौके पर आसपास के 20 सेवा बस्तियों के महिला, पुरुष और बच्चों सहित 600 से अधिक लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। प्रसाद वितरण कार्यक्रम पूर्वाह्न 11 बजे से 3 बजे तक चलाया गया। इसमें सभी श्रद्धालु एक-दूसरे से 2 गज की दूरी में मास्क लगाकर और कोविड-19 की सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए प्रसाद ग्रहण किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा भारती के न्यासी गुरुशरण प्रसाद ने कहा कि हम सभी को श्रीराम के पद चिन्हों पर चलकर अपने कर्तव्य और अधिकारों का पालन करना चाहिए। भगवान रामचंद्र के आदर्शों में ही सामाजिक और वैश्विक उन्नति संभव है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की नींव नये भारत के नवनिर्माण की आधारशिला है।

मौके पर सेवा भारती, रांची महानगर के सचिव श्याम टोरका ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या के भूमि पूजन के ऐतिहासिक अवसर पर संध्या बेला में घर-घर दीपक जलाना है। आनंद उत्सव मनाना है। इस कार्यक्रम में सेवा भारती के न्यासी वी शिवनाथ, डॉ सुष्मिता पांडेय, सोनी मेहता, नंदलाल साहू, अनिरुद्ध कुमार सहित शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.