झारखंड की राजधानी में नकली विदेशी शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले किंग्स गोल्ड की बड़ी खेप जब्‍त

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । झारखंड की राजधानी रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र के ओएना गांव में पुलिस ने छापेमारी कर शराब की बड़ी खेप पकड़ा। 7 अगस्‍त को हुई कार्रवाई में पुलिस ने विदेशी नकली शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले किंग्स गोल्ड शराब को जब्‍त किया। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की गई। जब्‍त शराब की कीमत करीब 28 से 30 लाख है। इसे नकली विदेशी शराब बनाकर मार्केट में बेचने पर कीमत करीब करीब डेढ़ करोड़ रुपये होती।

जानकारी हो कि पुलिस टीम ने 6 अगस्‍त को अवैध तरिके से संचालित शराब फैक्ट्री के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। एसएसपी निर्देश पर गठित टीम ने पिठोरिया थाना क्षेत्र में छापेमारी कर करीब 30 लाख का विदेशी शराब जब्त किया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें राहुल शर्मा, नितय बनर्जी, गौतम, बिट्टू और तापस मंडल शामिल है। ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में एसएसपी की क्यूआरटी टीम और स्थानीय थाना ने छापेमारी की। क्यूआरटी का नेतृत्व एएसआई शाह फैसल कर रहे थे।

ग्रामीण एसपी ने बताया कि लंबे समय से मुख्य आरोपी राहुल शर्मा अवैध नकली विदेशी शराब का कारोबार कर रहा था। झारखंड के अलावा बिहार, यूपी, हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली और पंजाब सहित कई अन्य राज्यों में अवैध शराब की खेप भेजा करता था। अभी तक 50 लाख से ज्यादा का नकली विदेशी शराब मार्केट में सप्लाई कर चुका है। अवैध तरिके से संचालिक विदेशी शराब फैक्ट्री का मुख्य आरोपी राहुल शर्मा ने बताया कि किसी भी ब्रांड के विदेशी शराब की बोटलिंग में 200 रुपये खर्च आता है। उसे महंगे दामों में मार्केट में सप्लाई किया जाता है। इसके लिए अलग-अलग एजेंट को रखा गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.