बीएयू की पीजी और पीएचडी की प्रवेश परीक्षा का रिजल्‍ट अगले माह

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज 

रांची । बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में सत्र 2019-20 में पीजी और पीएचडी में नामांकन के लिए रविवार को प्रवेश परीक्षा हुई। इसका रिजल्‍ट अगले माह के पहले सप्‍ताह में निकलेगा। परीक्षा में पास होने वालों का नामांकन विवि के अधीन संचालित कृषि, पशु चिकित्सा और वानिकी संकायों के विभिन्न विभागों के पीजी-पीएचडी पाठ्यक्रम में होगा।

जैव प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के पीजी पाठ्यक्रम और सेंटर ऑफ़ एग्रीबिजनेस के एमबीए पाठ्यक्रम में भी नामांकन होगा। परीक्षा का आयोजन विवि के कुलसचिव कार्यालय द्वारा कृषि संकाय परीक्षा हॉल में किया गया। विश्वविद्यालय द्वारा कृषि, पशु चिकित्सा और वानिकी के 75 प्रतिशत सीटों पर इस प्रवेश परीक्षा के आधार पर नामांकन लिया जायेगा। शेष 25 प्रतिशत सीटों पर आईसीएआर और वीसीआई द्वारा आयोजित अखिल भारतीय स्तर प्रवेश परीक्षा के आधार पर चयनित छात्रों का नामांकन होगा।

कुलसचिव डॉ महादेव महतो ने बताया कि इस प्रवेश परीक्षा में दूसरे कृषि विश्वविद्यालयों के छात्रों सहित विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में परीक्षाफल विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर प्रकाशित कर दी जायेगी। अगस्त माह के अंतिम सप्ताह तक नामांकन की सभी प्रक्रिया पूरी होगी। इस प्रवेश परीक्षा के संचालन में डीन एग्रीकल्चर डॉ एमएस यादव, डॉ रमेश कुमार, डॉ एस चट्टोपाध्याय, डॉ राकेश कुमार, डॉ आशा सिन्हा, डॉ एचसी लाल एवं डॉ परवेज आलम ने योगदान दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.