रैपिड एंटीजेन मास टेस्टिंग ड्राइव : 248 रिपोर्ट पॉजिटिव, 9853 रिपोर्ट नि‍गेटिव

0
  • 20 टेस्टिंग सेंटर पर किया गया सैंपल कलेक्शन
  • शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 10101 लोगों की जांच

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । झारखंड की राजधानी रांची में 18 अगस्त, 2020 को रैपिड एंटीजेन मास टेस्टिंग ड्राइव चलाया गया। इसमें काफी संख्या में लोग कोरोना जांच के लिए सैंपल देने सेंटर पहुंचे। जिले में सैंपल संग्रह के लिए 20 सेंटर बनाए गए थे। जिला प्रशासन की 30 टीमें काम कर रही थी। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर 10,101 लोगों ने अपने सैंपल जांच के लिए दिए। सैंपल में 9853 की रिपोर्ट नेगेटिव और 248 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

30 टेस्टिंग टीम बनाई गई थी

कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए चले ड्राइव के लिए 30 टेस्टिंग टीम बनाई गई थी। साथ ही मजिस्ट्रेट और को-ऑर्डिनेटिंग ऑफिसर्स की प्रतिनियुक्ति भी की गई थी। उपायुक्त ने सभी वरीय प्रभारी, टेस्टिंग टीम, डॉक्टर्स,पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, मजिस्ट्रेट एवं को-ऑर्डिनेटिंग ऑफिसर को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि मास टेस्टिंग ड्राइव में सभी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। आगे भी कोरोना से लड़ाई में सभी का सहयोग मिलता रहेगा।

ड्राइव में इनका रहा साथ

चैंबर ऑफ कॉमर्स और टेस्टिंग सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग में सहयोग करने वाले गैर सरकारी संस्था सिटीजंस फाउंडेशन और लोक सेवा समिति को भी उपायुक्त ने सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। मास टेस्टिंग ड्राइव टीम में शामिल एमपीडब्ल्यू, एएनएम, लैब टेक्नीशियन, आप्थाल्मिक असिस्टेंट, हेल्थ एजुकेटर, सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर, टीबी हेल्थ विजिटर, प्राइवेट पब्लिक मिक्स को-ऑर्डिनेटर, डॉट प्लस सुपरवाइजर, मलेरिया ट्रीटमेंट सुपरवाइजर, डीईओ और बीईई को भी उपायुक्त ने धन्यवाद दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.