फिट इंडिया मूवमेंट पर रांची विवि की NSS इकाई करेगी कई प्रतियोगिता

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । भारत सरकार के युवा मामले एवं खेलकूद विभाग की राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ का आयोजन 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक किया जा रहा है। इसके मद्देनजर रांची विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों की एक बैठक एनएसएस के विश्वविद्यालय कार्यक्रम समन्वयक डॉ ब्रजेश कुमार की अध्यक्षता में हुई।

सर्वसम्मति से फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत रांची विश्वविद्यालय में साईकल रैली, योग, व्यायाम, दौड़ सहित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। इसमें यह भी तय हुआ कि स्वयंसेवक अपने परिवार के साथ योग और व्यायाम का आयोजन कर उसका वीडियो अपलोड करेंगे।

इस अवसर पर डॉ कुमार ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य युवाओं को फिट एवं तंदुरुस्त रखना है। प्रधानमंत्री का मानना है कि अगर भारत का प्रत्येक युवा फिट होगा तो भारत भी फिट होगा। बैठक में  सुमित तिवारी, शुभम चौधरी, सुरेश भगत, सूरज उपाध्याय, अन्नू कुमारी, रूपा कुमारी, जूही प्रिया, दीपा कुमारी, अनुजा कुमारी, धीरंजन साहू, शालू जायसवाल, कर्मी कुमारी आदि एनएसएस के टीम लीडर्स शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.