राम भक्‍त 5 अगस्त को दीपोत्सव के रूप में मनाएंगे : संजय सेठ

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । अयोध्या में 5 अगस्त को भव्य राम मंदिर का शिलान्यास होने जा रहा है। यह ऐतिहासिक क्षण है। प्रधानमंत्री मंदिर की आधारशिला रखेंगे। यह पूरे देश के 130 करोड़ देशवासियों के लिए गौरव का क्षण होगा। बरसों इंतजार के बाद यह ऐतिहासिक क्षण आया  है। भव्य राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। यह सभी सनातनी के लिए गौरव का क्षण है। इसको ऐतिहासिक बनाने के लिए 5 अगस्त को रांची सहित पूरे झारखंड में भव्य उत्सव और दीपावली के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। उक्‍त बातें सांसद संजय सेठ ने कही। वे 2 अगस्‍त को राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर झारखंड चैंबर के सभागार में प्रेस को संबोधित कर रहे थे।

श्री सेठ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर का आधारशिला 12.10 से 12.20 तक रखेंगे। इस समय रांचीवासी अपने-अपने मंदिरों में अपने-अपने घरों में, घरों के छत पर घंटी, शंख, ढोल,  नगाड़े, बजाकर शंखनाद करें। शाम 7 बजे सभी लोग अपने-अपने घरों में दीप जलाएं। हनुमान चालीसा का पाठ करें। उस दिन पूरा शहर दीपों के उजालों से जगमग हो जाए। सभी सनातन धर्म वालों से अपील है कि वे अपने-अपने घरों में अपने-अपने प्रतिष्ठान में महावीर पताका अवश्य लगाएं। उस दिन रांची शहर को झंडा और पताका से सजाया जाएगा। भगवान राम की कटआउट पूरे शहर में लगाई जाएगी।

सांसद ने सरकार से 5 अगस्‍त को राज्‍य की सभी शराब, मांस-मछली की दुकान को बंद रखने की मांग की। इस अवसर पर पूर्व राज्यसभा सांसद अजय मारू, हटिया के विधायक नवीन जायसवाल, कांके विधायक समरी लाल, रांची के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय सहित मुकेश काबरा, प्रवीण लोहिया, मनोज लोधा, पवन पोद्दार, शिवशंकर साबू, ललित चौधरी, शंभू चूड़ीवाला, चंद्रकांत रायपत, रोहित शारदा, कुमुद झा भी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.