जमीन पर दिखने लगा रघुवर सरकार का बिजली के क्षेत्र में किया गया कार्य : भाजपा

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । भाजपा ने कहा कि रघुवर दास के नेतृत्व वाली पूर्व की सरकार के समय शुरू की गई योजनाएं धरातल पर दिख रही हैं। उक्‍त बातें पार्टी के प्रदेश प्रवक्‍ता प्रतुल शाहदेव ने कही। उन्‍होंने कहा कि निर्बाध बिजली के लिए ट्रांसमिशन लाइन सबसे जरूरी है। वर्ष 2014 में जब भाजपा सरकार सत्ता आई, तब इसकी भारी कमी थी। योजनाबद्ध तरीके से रघुवर दास के नेतृत्व में पूर्व की भाजपा सरकार ने इस स्थिति को सुधारा। जहां 114 ग्रेड की आवश्यकता थी, वहां तब केवल 31 ग्रिड ही कार्यरत थे। भाजपा सरकार के समय 59 नये ग्रिड का कार्य पूरा हुआ। बाकी पर कार्य चल रहा था।

श्री शाहदेव ने कहा कि इसी प्रकार 350 नये सब स्टेशन बनाने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें 200 से ज्यादा सब स्टेशन का निर्माण भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही पूरा हो चुका था। बाकी अंतिम चरण में थे। आने वाले दिनों में इसमें से और भी कार्य पूर्ण होंगे। साथ ही 2024 तक 4000 मेगावाट उत्पादन के साथ झारखंड बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो जाएगा ।

प्रवक्‍ता ने बताया कि भाजपा सरकार ने 2014 से 19 के बीच 30 लाख घरों तक बिजली पहुंचाई थी। 247 दुर्गम स्थल पर स्थित गांवों में सोलर ग्रिड का निर्माण कर बिजली पहुंचाई थी। गांव में बड़े पैमाने पर स्ट्रीट लाइट और अन्य कार्य शुरू हुये थे। किसानों के लिए अलग कृषि फीडर का निर्माण भी शुरू किया था। यह सारे कार्य अंतिम चरण में पहुंच गए हैं। भाजपा सरकार द्वारा बिजली के क्षेत्र में किए गए तमाम कार्य शीघ्र जमीन पर दिखने लगेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.