प्‍लाज्‍मा दान जागरुकता अभियान में एक मंच पर आए कई संगठन

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । जेसीआई रांची ने स्वतंत्रता दिवस पर प्‍लाज्‍मा दान अभियान शुरू किया था। इसे  जीवन बचाओ, प्लाज्मा ड्राइव नाम दिया गया था। अध्यक्ष अमित खोवाल के मार्गदर्शन में यह जागरुकता अभियान एक अवधि के लिए चला। यह किसी की अनमोल जिंदगी बचाने के लिए उठाया गया एक कदम है।

प्रवक्‍ता पुनीत ढांढनिया ने बताया कि अभियान के क्रम में लोगों ने प्लाज्मादाताओं के बारे में पूछताछ शुरू कर दी थी। हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य लोगों को रक्तदान के लिए आगे आने में संकोच था। कोरोना की वैक्सीन जब तक नहीं आती, तब तक वायरस के उपचार में प्लाज्मा थेरेपी काफी मददगार साबित हो रही है। जेसीआई प्लाज्मा ड्राइव को अगले स्तर तक ले जाना है। इसके मद्देनजर अधिक संगठनों का सहयोग  लेने का निर्णय लिया गया। अब इस अभि‍यान में कई संगठन जुड़ गये हैं।

अभियान के तहत सदस्‍यों ने संक्रमण से ठीक हो चुके लोगों से सामने आकर प्लाज्मा दान करने का आग्रह किया है। उन्‍होंने कहा कि जीवन एक उपहार है। इसे दूसरों के साथ साझा करें। किसी की जान बचाने का अवसर बड़ी मुश्किल से मिलता है। आपका कीमती प्लाज्मा 3 रोगियों तक का इलाज कर सकता है। प्लाज्मा दान करने वाले इच्छुक व्यक्ति दिए गए लिंक में अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

https://forms.gle/tf86jFDyUDys1pDM8

अभियान में ये संगठन है साथ

1.) अमित खोवाल, अध्यक्ष, जेसीआई रांची

2.) राखी गंगवाल जैन, अध्यक्ष, जेसीआई रांची उड़ान

3.) संदीप जालान, अध्यक्ष, जेसीआई रांची नियो

4.) सौरभ साबू, अध्यक्ष, माहेश्वरी युवा संगठन

5.) रितेश गुप्ता, अध्यक्ष, यंग इंडिया रांची

6.) मनीष लोढ़ा, अध्यक्ष, मारवाड़ी युवा मंच रांची शाखा

7.) योगेश मोदी, अध्यक्ष, लायंस क्लब ऑफ रांची यूथ

8.) अनीश सर्राफ, अध्यक्ष 244,राउंड टेबल भारत

9.) पंकज जैन, अध्यक्ष, जैन युवा जागृति

Leave A Reply

Your email address will not be published.