अभिभावक संघ का आग्रह, मंत्रालय से मुक्‍त कर शिक्षा मंत्री को पढ़ने का पूरा मौका दे सीएम

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । झारखंड अभिभावक संघ ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आग्रह किया है कि राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को पढ़ने का पूरा मौका दें। उन्हें तत्काल शिक्षा मंत्रालय से मुक्त कर दें। किसी अनुभवी पढ़े लिखे विधायक को शिक्षा मंत्री का दायित्व दे, ताकि राज्य की शिक्षा व्यवस्था सही तरीके से चल सके।

संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि श्री महतो जैसे विधायक मंत्री समाज के लिए उदाहरण हैं। इस तरह का कदम उठाकर एक संदेश देने का काम किये है कि‍ जीवन के लिए शिक्षा कितना जरूरी है। उनका यह कदम उन लोगों के लिए, जो शिक्षा को कभी प्राथमिकता नहीं दिए हैं। इसीलिए झारखंड अभिभावक संघ राज्य के मुख्यमंत्री से आग्रह करता है की जगरनाथ महतो को पढ़ाई का पूरा मौका दें, ताकि वह 11वीं की क्लास पूरा समय देकर कर पाए। पढ़ाई पूरी करें, ताकि भविष्य में उसका लाभ सभी को मिल पाए।

अध्‍यक्ष ने कहा कि वर्तमान में शिक्षा मंत्री जब यह अनुभव कर रहे हैं कि उनके मंत्रालय के अंदर क्लास वन से लेकर यूनिवर्सिटी तक के बच्चे अध्ययन कर रहे हैं। उनके साथ-साथ उनको पढ़ाने वाले गुरु भी बड़ी-बड़ी डिग्री लिए हैं और अनुभवी हैं। उनके सामने कहीं न कहीं उन्हें इस बात का मलाल रहता होगा कि एक मैट्रिक पास शिक्षा मंत्री यूनिवर्सिटी के कुलपति को कैसे निर्देश दे सकता है।

श्री राय ने कहा कि शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इसी पश्चाताप में यह महसूस किये होंगे कि उन्हें आगे की पढ़ाई भी जारी रखनी चाहिए। इन परिस्थितियों में उनका पूरा समय पढ़ाई में होना चाहिए, ताकि इसका अनुभव का लाभ समाज में एक जनप्रतिनिधि के रूप में वे दे सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.