कम सदस्य वाली समितियों का निर्वाचन कराने का आदेश

0
  • सहकारिता प्रसार पदाधिकारी एवं प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी के साथ समीक्षा

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । रांची के विकास भवन स्थित उपविकास आयुक्त सभागार में 20 अगस्‍त को जिले के सभी सहकारिता प्रसार पदाधिकारी एवं प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। रांची जिला सहकारिता प्रसार पदाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सहायक निबंधक, जिला अंकेक्षण पदाधिकारी, रांची अंचल की सहयोग समितियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

मौके पर कम सदस्य वाली समितियों का प्रथम चरण में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करते हुए निर्वाचन कराए जाने का आदेश दिया गया, ताकि कोरोना महामारी के प्रकोप से बचा जा सके। सभी को अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत अवक्रमित समितियों की जांच कर निरीक्षण प्रतिवेदन उपलब्ध कराने एवं अवक्रमिक समितियों को चिन्हित कर प्रशासक, तदर्थ कमेटी के गठन के लिए कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

बैठक में लैंपस एवं विशेष प्रकार की समितियों का प्राथमिकता के आधार पर अंकेक्षण कराए जाने का आदेश दिया गया। साथ ही, समितियों को धारित अंकेक्षण शुल्क वसूली करने को कहा गया। राज्य योजना अंतर्गत निर्मित कोल्ड रूम को उपयोग में लाने और राज्‍य योजना अंतर्गत स्वीकृत गोदाम निर्माण का एकरारनामा एक सप्ताह के अंदर करने का भी आदेश बैठक के दौरान दिया गया। समितियों को उनके द्वारा किए जा रहे व्यवसाय का साप्ताहिक प्रतिवेदन समर्पित को कहा गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.