सीएसआर के तहत आंगनबाड़ी और स्‍कील सेंटर खोलने में ओएनजीसी सहयोग करे : मुख्यमंत्री

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में कुपोषण एक बड़ी समस्या है। सभी के सहयोग से इसे मिटाया जा सकता है। राज्य के आकांक्षी जिलों में इस पर विशेष फोकस किया जा रहा है। ओएनजीसी भी इसमें सहयोग करें। सीएसआर गतिविधि के तहत आंगनबाड़ी, स्कील सेंटर आदि को खोलने में सहयोग करे। उक्त बातें उन्होंने झारखंड मंत्रालय में हुई बैठक में ओएनजीसी के चेयरमैन शशि शेखर से कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुपोषण मिटाना उनकी सरकार का लक्ष्य है। इसी दिशा में बच्‍चों के लिए बुनियादी काम करने वाली आंगनबाड़ी को सशक्त बनाया जा रहा है। ओएनजीसी भी राज्य में आंगनबाड़ी बनाने में सरकार का सहयोग करे। इसी प्रकार पलायन रोकने के लिए राज्य सरकार काफी काम कर रही है। इसी कड़ी में जिन जिलों से ज्यादा पलायन होता है, वहां स्कील सेंटर बनाये जा रहे हैं, ताकि वहां के बच्चों को स्कील्ड कर उन्हें रोजगार से जोड़ा जा सके। इससे उन्हें काम के लिए झारखंड से बाहर नहीं जाना होगा। राज्य में कंपनी की सभी परियोजनाओं में राज्य सरकार हर संभव मदद करेगी। ओएनजीसी के चेयरमैन ने कहा कि कंपनी सीएसआर गतिविधि के तहत यह काम करने को तैयार है।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, ऊर्जा सचिव श्रीमती वंदना डाडेल, ओएनजीसी के बोकारो सीबीएम आरपी पांडेय समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.