रक्षा बंधन को लेकर फूड आउटलेट से मिठाईयों की हुई ऑन स्‍पॉट जांच

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । रक्षा बंधन के मद्देनजर रांची के विभिन्न फूड आउटलेट्स पर 2 अगस्‍त को जांच अभियान चलाया गया। रांची सदर एसडीओ लोकेश मिश्रा की अगुवाई में जांच टीम गठित कर विभिन्न फूड आउटलेट से मिठाईयों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया। इस दौरान रांची के मेन रोड, अरगोड़ा बाजार, सर्कुलर रोड, कांटाटोली चौक, हरमू चौक, लालपुर चौक एवं एचबी बाजार के विभिन्न स्थानों से टीम ने सैंपल का ऑन स्पॉट टेस्ट किया।

दूध और खोया की जांच

जांच टीम द्वारा रांची के विभिन्न मुख्य चौक चौराहों के मिष्ठान भंडारों पर मिठाइयों की ऑन स्पॉट टेस्ट की गई। इस दौरान विभिन्न मिठाई के आइटम में दूध, खोया इत्यादि से संबंधित गुणवत्ता जांच की गई। एसडीओ ने बताया कि रक्षा बंधन के दौरान मिठाईयों की बिक्री बढ़ जाती है। इस दौरान बढ़े डिमांड को पूरा करने के लिए मिठाइयों की गुणवत्ता इत्यादि बिगड़ने का खतरा बना रहता है। इसे ध्यान में रखते हुए जांच टीम गठित कर बाजार में भेजी गई थी।

लोगों को समस्‍या नहीं हो

आमजनों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थ ही लोगों को मिले। इसे देखते हुए टीम का गठन कर जांच अभियान  चलाया गया। जांच के दौरान अधिकतम जगहों से लोकल डेयरी प्रोडक्ट की जानकारी मिली। साथ ही, लोगों के पास से संबंधित जरूरी जानकारियां भी एकत्रित की गई हैं, जिसमें मिठाइयों की गुणवत्ता में शिकायत की संभावना नहीं है। अगर भविष्य में भी मिठाईयों की गुणवत्ता को लेकर शिकायत प्राप्त होती है, तो ऐसे में जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.