NSUI ने जलाई UGC की गाइडलाइन, केंद्र सरकार का विरोध, देखें वीडियो

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । कांग्रेस के छात्र संगठन झारखंड NSUI के सदस्‍यों ने 21 जुलाई को टेक्निकल यूनिवर्सिटी के बाहर UGC की गाइडलाइन्स जलाई। UGC और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन का नेतृत्‍व संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने किया।

सदस्‍यों ने कोरोना संकटकाल में UGC  और केंद्र सरकार द्वारा अंतिम वर्ष के छात्र, बैकलॉग के छात्रों की परीक्षाएं कराने के फरमान को वापस लेने, कालेज और स्कूलों की 6 माह की फीस माफ करने की मांग की। संगठन ने मांग है कि झारखंड के सारे विश्वविद्यालय और कॉलेजों की परीक्षा रद्द कर छात्रों को प्रमोट कि‍या जाए।

मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष ओम प्रकाश मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल में छात्रों पर आर्थिक संकट आया है। ऐसे में किसी तरह का शुल्क लेना ठीक नहीं होगा। प्रदेश सचिव अमरजीत सिंह ने कहा कि इस फैसले से लाखों छात्रों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा। प्रदेश महासचिव चिंटू चौरसिया ने कहा कि जब स्कूल कॉलेजो में पढ़ाई ही नहीं हुई है, तब शुल्क किस आधार पर मांगा जा रहा। ये सरासर गलत है। केंद्र सरकार को फैसला बदलना होगा।

प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि छात्रों की सेहत को धयान में रखते हुए जल्द से जल्द इस फैसले को वापस लि‍या जाए। जब तक UGC और केंद्र सरकार छात्र हित में फैसला नही लेगी, तब तक NSUI का आंदोलन जारी रहेगा। मौके पर इंदरजीत सिंह, आरुषि वंदना, ओम मिश्रा, चिंटू चौरसिया, अमरजीत सिंह, केशव कुमार, आकाश रजवार, प्रणव सिंह, अमन यादव, आकाश कुमार, स्मिता, हिमांशु,, अक्षय, कासिद, राजू, उदित, बीरेंद्र, चंदन, अजय, करण, विक्की, राहुल भी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.