MPW कर्मचारी संघ का अल्‍टीमेटम, मांगें पूरी नहीं होने पर 17 अगस्‍त से चरणबद्ध आंदोलन

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । झारखंड MPW कर्मचारी संघ ने अल्‍टीमेटम दिया है। मांगें पूरी नहीं होने पर 17 अगस्‍त से चरणबद्ध आंदोलन करने की धमकी है। आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई है। मांगें पूरी करने के लिए विभाग/सरकार को 16 अगस्‍त तक का समय दिया है। इस अवधि में सकारात्मक पहल/वार्ता या ठोस निर्णय नही लिए जाने पर आंदोलन करने की बात कही है।

ये है आंदोलन की रूपरेखा

संघ के अध्यक्ष पवन कुमार ने कहा कि चरणबद्ध आंदोलन की जवाबदेही सरकार और विभाग की होगी। संघ के मुताबिक 17 और 18 अगस्‍त को राज्य के सभी mpw काला बिल्ला लगाकर कार्यों का संपादन करेंगे। 19 और 20 अगस्‍त को कलमबंद हड़ताल पर रहेंगे। 21 अगस्‍त को सभी कर्मी कार्य करते हुए भूख हड़ताल पर रहेंगे। 22 अगस्‍त को सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन/घेराव करेंगे। cs को ज्ञापन पत्र सौंपेंगे। 24 अगस्‍त को नेपाल हाउस स्थित स्वास्थ्य सचिव कार्यालय का घेराव करेंगे। इसके बाद भी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं कि‍ये जाने पर संघ के सदस्‍य 25 अगस्‍त से राजभवन के समक्ष आमरण अनशन करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

ये हैं कर्मियों की मांगें

सभी mpw (m) का विभाग में सीधा समायोजन ‘नियुक्ति नियमावली 2014’ के अनुरूप one टाइम नियमावली बनाते हुए किया जाये।

कर्मियों के एकमुस्त मानदेय वृद्धि संबंधित संचिका को पुनः त्वरित कार्रवाई के लिए वित्त विभाग को जल्द से जल्द भेजा जाए।

राज्‍य तदर्थ कमेटी का गठन

झारखंड MPW कर्मचारी संघ की राज्य तदर्थ कमेटी का गठन महासंघ की देखरेख में हुआ। संघ के संरक्षक झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के महामंत्री सुनील कुमार साह बनाये गये हैं। संयोजक कार्तिक उरांव, अध्यक्ष-पवन कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष- संजय कुमार, उपाध्यक्ष-सौरभ कुमार, जावेद अंसारी, सुजीत कुमार। महामंत्री-रौशन टोप्पो, उप महामंत्री-सुनील कुमार, राज्य सचिव-विनोद कुमार वर्मा, राजेश कुमार, कुंदन मिश्रा। कोषाध्यक्ष-रजनीश कुमार, संगठन मंत्री-सुशील कुमार शुक्ला, मीडिया प्रभारी-वीरेन्द्र महली, कार्यालय सचिव मास्टर अजीत (रांची) और प्रचार सचिव शैलेश कुमार बनाये गये हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.