आईआईटी खड़गपुर और सरला बिरला विश्वविद्यालय में हुआ MOU

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । आईआईटी खड़गपुर एंटरपेनियोरशिप सेल और रांची के सरला बिरला विश्वविद्यालय के बीच एंटरपेनियोरशिप अवेयरनेस ड्राइव-2020 के लिए आपसी समझौता (एमओयू) किया है। एमओयू में दोनों संस्थाओं के बीच ग्लोबल एंटरपेनियोरशिप सम्मिट-2021 की पब्लिसिटी के लिए एजुकेशन पार्टनर के तौर पर कार्य करने के लिए सहमति बनी है।

इस एमओयू पर खड़गपुर के एंटरपेनियोरशिप सेल के सीनियर मैनेजर सार्थक चौहान एवं सरला बिरला विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ विजय कुमार सिंह ने हस्ताक्षर किये। कुलसचिव ने बताया कि वर्तमान दौर में एंटरपेनियोरशिप का प्रचलन बढ़ता जा रहा है। युवाओं में रोजगार प्रदाता बनने का अवसर प्रदान करना विश्वविद्यालय की प्राथमिकता है। आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनने के लिए विश्वविद्यालय में अध्यनरत छात्र-छात्राओं के कौशल विकास के लिए और सफल उद्यमी निर्माण की दिशा में इस प्रकार के समझौते सार्थक सिद्ध होंगे।

इस सहमति पर विश्वविद्यालय के सभी पदाधिकारियों, प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने हर्ष जाहिर की है। मौके पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो डॉ विजय कुमार सिंह, मनीष कुमार, प्रो संजीव बजाज, प्रो श्रीधर बी डांदीन, प्रो संजीव कुमार सिन्हा, डॉ राधा माधव झा, डॉ पूजा मिश्रा, प्रो राहुल वत्स, मेघा सिन्हा, प्रवीण कुमार, डॉ भारद्वाज शुक्ल, आदित्य रंजन, सुभाष नारायण शाहदेव, राहुल रंजन आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.