राजभाषा में बेहतर कार्यनिष्‍पादन के लिए कर्मियों को प्रेरित किया

0
  • सीसीएल में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल के रांची मुख्यालय के ‘कोयला कक्ष’ में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक आज हुई। इसकी अध्‍यक्षता सीसीएल के महाप्रबंधक (गुणवत्‍ता) आईसी मेहता ने किया। इसमें मुख्‍यालय सहित सभी क्षेत्रों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

श्री मेहता ने कहा कि सभी अधिक से अधिक काम हिन्‍दी में करें, जिससे राजभाषा का विकास शत प्रतिशत हो। उन्‍होंने राजभाषा विभाग को और सक्रिय योगदान करने के लिए कहा, जिससे कंपनी का काम और अधिक हिन्‍दी में हो सके। राजभाषा में और बेहतर कार्यनिष्‍पादन करने के लिए सभी कर्मियों को प्रेरित किया।

राजभाषा विभाग द्वारा सीसीएल के सभी क्षेत्रों के साथ-साथ मुख्‍यालय सहित निदेशकीय सचिवालय की तिमाही रि‍पोर्ट के बारे में पावर प्‍वाइंट के माध्‍यम से जानकारी दी गई। रिपोर्ट के अनुसार सभी विभागों एवं क्षेत्रों में राजभाषा के क्षेत्र में सकारात्‍मक विकास हुआ है। राजभाषा विभाग के प्रबंधन प्रशिक्षु दिविक दिवेश ने आगामी जून माह में कर्मचारियों के लिए विभागवार दो कार्यशालाएं आयोजित करने की बात कही। सीसीएल के किसी एक क्षेत्र में एक दिवसीय कार्यशाला करने की योजना बतायी।

बैठक का समन्‍वय और स्‍वागत भाषण महाप्रबंधक (कार्मिक/राजभाषा) श्रीमती विनिता शरण और धन्‍यवाद महाप्रबधंक (समाधान सेल) रश्मि दयाल ने कि‍या। बैठक के आयोजन में बलराम सिंह, राजेश कुमार, भरत महतो सहित अन्‍य का योगदान रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.