पोस्टल/आरएमएस पेंशनर्स एसोसिएशन के सदस्‍यों ने मांगों को लेकर दिया धरना

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । पोस्टल/आरएमएस पेंशनर्स एसोसिएशन के केंद्रीय मुख्यालय के निर्देश पर झारखंड के विभिन्न जिला और प्रमंडलों में मांगों को लेकर 3 नवंबर को धरना दिया गया। इस क्रम में धनबाद, गिरिडीह, हजारीबाग, पलामू, जमशेदपुर, गुमला और सिमडेगा में पोस्टल/आरएमएस पेंशनर्स एसोसिएशन के सदस्‍यों ने धरना दिया। इसके बाद सचिव (डाक विभाग, दिल्ली) के नाम संबोधित ज्ञापन चीफ पीएमजी को सौंपा गया।

इस अवसर पर आयोजित सभा को एमजेड खान, जेठू बड़ाइक, रमेश सिंह आदि ने संबोधित किया। मौके पर त्रिलोकी नाथ साहू, बीडी ओझा, बी बारला, जयप्रकाश, रमेश दुबे, धनेश्वर गोस्वामी, कर्मेन्द्र कुमार, सुखदेव राम भी मौजूद थे। गिरिडीह में नवीन सिन्हा, धनबाद में जेपी झा, हज़ारीबाग में निर्मल मिस्त्री, जमशेदपुर में कुनु पत्रा, गुमला में बॉयस टोप्पो, सिमडेगा में राफेल बाखला ने धरना का दिया गया और अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा गया।

मुख्य मांगें

डाक निदेशालय, दिल्ली के आदेश दिनांक 23.5.2018 के आलोक में पोस्टमैन/मेलगार्ड के बढ़े हुए वेतन का भुगतान बकाया सहित 1.1.1996 से अतिशीघ्र कि‍या जाए

डाक निदेशालय के 5.5.2016 के आदेश को implement करें। प्रशिक्षण अवधि की गणना कर TBOP/BCR की प्रोन्नति में लाभ दें (TBOP=Time Bound One Promotion, BCR=Bienial cadre Review)

सीनियर सिटीजन के लिए मेडिकल insurance योजना लागू करें। Non CGHS क्षेत्र में पेंशनर्स और फैमिली पेंशनर्स को CGHS की सुविधा उपलब्ध नहीं है, जिसके कारण इन्हें इलाज में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। झारखंड में मात्र रांची एवं धनबाद में CGHS की सुविधा उपलब्ध है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.