श्रमिक संघ ने IICM प्रबंधन पर लगाया सुरक्षा की अनदेखी का आरोप

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । झारखंड की राजधानी रांची के कांके स्थित इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ कोल मैनेजमेंट (आईआईसीएम) कैंपस में अलग-अलग साइट में काम करने वाले कर्मचारियों ने प्रबंधन पर सुरक्षा उपलब्‍ध नहीं कराने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि गांधीनगर हॉस्पिटल के  कई डॉक्टर और स्टाफ कोरोना के संक्रमित पाए गए। इनकी संख्या एक दर्जन से ज्यादा हो गई है। उन्‍हें यहां रखा जा रहा है। इसके बाद भी प्रबंधन ने काम करने वाले कर्मचारियों के लिए ना तो सुरक्षा कीट उपलब्ध कराया गया है, ना ही सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोई कारगर कदम उठाए जा रहा है।

इन्हीं मुद्दों को लेकर आईआईसीएम श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कर्मचारियों से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए 27 अगस्‍त को मीटिंग की। इसके बाद इंस्‍ट‍िच्‍यूट के ईडी और प्रिंसिपल एंपलॉयर से इस संबंध में बात की। उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। श्री राय ने कहा कि तत्काल इन कर्मचारियों को सुरक्षा कीट और पूरे कैंपस का प्रॉपर सेनिटाइजेशन और कोविड-19 को देखते हुए सभी कर्मचारियों का ग्रुप इंश्योरेंस एवं गांधीनगर अस्पताल में मेडिकल की सुविधा दी जाए।

श्री राय ने कहा कि कर्मचारियों की जानमाल की रक्षा करना प्रबंधन की जिम्मेवारी है। मगर यहां सुरक्षा की अनदेखी की जा रही है। पूर्व में भी अलग-अलग साइट में कार्यरत कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। पूरे कैंपस के कर्मचारी एवं अधिकारियों की प्रॉपर कोरोनावायरस मांग भी की थी। इसकी भी अनदेखी की गई। अब इस पर चुपचाप नहीं बैठा जा सकता। वर्तमान हालात को देखते हुए इसका सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि यहां कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है। अगर ऐसा होता है तो इसके लिए सिर्फ और सिर्फ आईएसीएम प्रबंधन जिम्मेवार होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.