आरोग्‍यम के जरिये लोगों को निरोग बनाने की पहल की जेसीआई रांची उड़ान ने

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिद्धांत ‘राष्ट्रीय पोषण सप्ताह’ का पालन कर जेसीआई रांची उड़ान के तत्‍वावधान में ‘आरोग्यम’ का आयोजन किया जा रहा है। इसके जरिये लोगों को निरोग बनाने की पहल की गई है। यह कार्यक्रम 30 अगस्त से 4 सितंबर तक चलेगा।

मीडिया प्रभारी पूजा केशरी ने बताया कि इस अवधि में विशेषज्ञ breast cancer, covid-19, Dental Care, Obesity, General Nutrition, Children addicted to Gadgets, Eyes related problems पर लेागों को नि:शुल्क सलाह देंगे। विशेषज्ञों के पैनल में डॉ वीके जैन, डॉ अलका निजामी, डॉ जूही, डॉ उदीप लाल, डॉ स्वाति‍ शामिल हैं।

संस्‍था की अध्‍यक्ष राखी गंगवाल जैन और सचिव विनीता जैन, सुमन बजाज के नेतत्व में इसका आयोजन किया गया है। उन्‍होंने बताया कि बुजु्र्ग, बच्चे, महिला और पुरूषों के स्वास्‍थ्‍य से जुड़ी परेशानियों को लेकर कई लोग इस कोविड-19 में डॉक्टर के पास नहीं पा रहे हैं। वे इस कार्यक्रम में विचार विमर्श कर परेशानी को दूर सकते हैं।

जानकारी हो कि पोषण शिक्षा द्वारा अच्छे स्वास्थ्य और स्वस्थ जीवन को बढ़ावा देने के लिये वर्ष 1982 में केंद्र सरकार द्वारा पहली बार इस अभियान की शुरूआत की गई थी। सरकार का मानना है कि राष्ट्रीय विकास के लिये मुख्य रूकावट कुपोषण ही है। इससे बच्‍चे असमय काल के गाल में समा जाते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.