ब्रिजफोर्ड स्कूल में ऑनलाइन मनाया गया अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । झारखंड की राजधानी रांची के धुर्वा स्थित स्वामी सहजानंद ब्रिजफोर्ड स्कूल में अंतरराष्‍ट्रीय बाघ दिवस मनाया गया। बाघों की आबादी को दोगुना करने के लिए और बाघों के संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिवर्ष 29 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर स्कूल में ऑनलाइन कई गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस क्रम में पेंटिग, पोस्टर मेकिंग, काव्य प्रति‍योगिता और बाघों के संरक्षण पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

विद्यार्थियों ने मनुष्य और बाघ के बीच के रिश्ते के आधार पर पोस्टर बनाए। बच्चों ने निबंध लेखन द्वारा बताया कि कैसे राष्ट्रीय पशु की घटती संख्या के लिए मनुष्य को दोषी ठहराया जाता है। पर्यावरण कल्याण और बाघ संरक्षण के महत्व पर छोटे बच्चों की कविता सुनते ही बनती थी।

प्रधान अध्यापिका गुंजन भसीन ने राष्ट्रीय पशु की दुर्दशा के बारे में बताने और बाघों के संरक्षण पर जागरुकता बढ़ाने के उद्देश्य से बच्चों के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन की जा रही इस तरह की गतिवधियों से बच्चों में उत्सुकता और ताजगी आती है। हमारा विद्यालय हमेशा से बच्चों के मानसिक विकास के बारे में सोचता आया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.