पीपीपी मोड पर चलेगा इंटर स्टेट बस टर्मिनल और मार्केटिंग कांपलेक्स

0
  • निवेशकों को आकर्षित करने के लिए जुडको का इंवेस्टर सम्मेलन 10 जून को

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । राज्‍य के इंटर स्‍टेट बस टर्मिनल और मार्केटिंग कांपलेक्‍स लोक जन भागीदारी (पीपीपी मोड) पर चलेंगे। इसकी योजना जुडको बना रहा है। इसके मद्देनजर निवेशकों को आकर्षित करने के लिए जुडको का इंवेस्‍टर सम्‍मेलन 10 जून को होगा।

सम्मेलन के दौरान इंवेस्टरों के समक्ष धनबाद और जमशेदपुर में बनने वाले इंटरस्टेट बस टर्मिनल से संबंधित प्रस्तुतीकरण किया जायेगा। इंटर स्टेट बस टर्मिनल में बहुद्देशीय आवासीय सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी। इन सुविधाओं में होटल, खुदरा दुकानें, मल्टीप्लेक्स और फूड प्लाजा शामिल है। वाणिज्यिक सुविधाओं सहित नगरीय विकास मुख्य फोकस होंगे। इसके तहत बहुआयामी अनुषंगी इकाईंयों का भी विकास किया जा सकता है।

नगर विकास विभाग ने जमशेदपुर में 37 एकड़ क्षेत्र में चार मार्केट विष्टुपुर, साकची, गोलमुरी एवं बारीडीह को पुनर्विकसित करने की योजना बनायी है। इसे भी पीपीपी मोड पर संचालित किया जायेगा। जुडको द्वारा तैयार विस्तृत कार्य प्रतिवेदन (डीपीआर) के आधार पर लोक जन भागीदारी पर चलाने के इच्छुक इंवेस्टर विस्तृत विकास योजना भी बनायेंगे। साथ ही, उन्हें वैकल्पिक सुझाव देने की भी स्वतंत्रता रहेगी।

पुनर्विकास के र्दौरान वहां पहले से चल रहे वाणिज्यिक गतिविधियों को अस्थाई रूप से पुनर्वासित भी किया जायेगा। राज्य के शहरों में आधारभूत संरचना के विकास और उन्हें पीपीपी मोड पर चलाने के उद्देश्य से 10 जून को रांची के होटल बीएनआर चाणक्या में शेयर होल्डर समिट सह इंवेस्टर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.