पहले से लोगों को मिले अंगरक्षकों की जरूरत की समीक्षा के निर्देश

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । रांची उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में जिला सुरक्षा समिति की बैठक 26 अगस्‍त को हुई। इसमें निजी अंगरक्षक उपलब्ध कराने के लिए जिले में प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली। प्राप्त आवेदनों पर निःशुल्क/सशुल्क निजी अंगरक्षक उपलब्ध कराने पर विस्तार से चर्चा की गयी। इसके बाद कुछ आवेदनों को स्वीकृति प्रदान की गयी।

जिले में सुरक्षा समिति की ओर से प्राप्त आवेदनों के माध्यम से दिए गए अंगरक्षकों की भी विस्तृत समीक्षा की गयी। उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को सूची को अद्यतन कर इसकी रिपोर्ट समर्पित करने का आदेश दिया। इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त ने विशेष शाखा को निर्देश दिया कि जिन लोगों को अंगरक्षक दिए गए हैं, उनकी समीक्षा करें कि कितने लोगों को अब सुरक्षा की आवश्यकता है।

श्री रंजन ने अधिकारियों के साथ कई अन्य बिंदुओं पर भी समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त द्वारा इस बात की जानकारी ली गयी कि पूर्व में जिन्हें अंगरक्षक मुहैया कराया गया था, उनमें से कितने लोगों की समयावधि समाप्त हो रही है। उपायुक्त द्वारा विशेष शाखा को निर्देशित किया गया कि अंगरक्षक मुहैया कराने के लिए जितने भी नए आवेदन प्राप्त हुए हैं, उन सभी की जांच करते हुए करते हुए रिपोर्ट जल्द से जल्द उपलब्ध करायें।

रांची समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा, उप समाहर्त्ता प्रभारी (सामान्य शाखा) संजय कुमार प्रसाद, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) अखि‍लेश कुमार सिन्हा, विशेष शाखा के पदाधिकारी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.