सीए पखवाड़ा पर कई सामाजिक और शैक्षणिक कार्यक्रम कर रहा इंस्‍ट‍िट्यूट

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । दी इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया 1 जुलाई को अपने स्थापना की वर्षगांठ मना रहा है। इस अवसर 26 जून से 5 जुलाई तक इंस्टिट्यूट की रांची शाखा सीए पखवाड़ा के रूप में विभिन्न तरह के सामाजिक और शैक्षणिक कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

इस क्रम में पर्यावरण की सुरक्षा और वृक्षारोपण को बढ़ावा देने के लिए 28 जून को हजाम स्थित पारसनाथ पब्लिक स्कूल के कैंपस में पौधा रोपण किया गया। इस अवसर पर इंस्टिट्यूट की रांची शाखा की अध्यक्षा मनीषा बियानी ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा सबकी जिम्मेवारी है। मनुष्यों ने अपने लालच में वन और वृक्षों का नुकसान किया है। उसी  का परिणाम महामारी, भूकंप, अकाल, बाढ़ और पीने की पानी की समस्या उत्पन्न हो रही है। यदि हम अभी भी नहीं चेते तो आने वाले समय में स्थित काफी भयावह होगी। इसलिए पर्यावरण को बचाने और अभी तक हुए नुकसान की भरपाई ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर कर सकते हैं।

इंस्टिट्यूट की रांची शाखा के सचिव और कार्यक्रम के संयोजक प्रभात कुमार ने आग्रह किया कि वे पर्यावरण संरक्षण के लिए अभी से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को प्रेरित करें। पर्यावरण के नुकसान से होने वाली विपदाओं के बारे में जानकारी दें। उन्हें पौधारोपण के लिए प्रेरित करें।

कार्यक्रम में इंस्टिट्यूट की रांची शाखा के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन मित्तल, कार्यकारिणी सदस्य निशा अग्रवाल, आनंद प्रसाद, दीपक गड़ोदिया, रोहित रॉय, हरेंद्र भारती, सुधीर गर्ग और श्रीमती कविता मित्तल सहित काफी संख्या में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ने भाग लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.