इंद्र देव को खुश करने के लिए कल होगा हनुमान चालीसा

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । इंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए सुंदरकांड, हनुमान चालीसा और सामूहिक हवन होगा। मंगलवार को इसका आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी सोमवार को प्रेस को आयोजन समिति के सदस्‍यों ने दी। इस अवसर पर जय प्रकाश भल्ला, वीरेंद्र प्रसाद, प्रमोद सिंघानिया, प्रभाकर भट्ट, कन्हैया जयसवाल, तुषार विजयवर्गीय, सुभाष अग्रवाल, सोनू मिश्रा, पंडित अशोक कुमार पांडेय, मृत्युंजय पांडेय मौजूद थे।

वीरेंद्र प्रसाद ने कहा कि पिछले कई दिनों आसमान में उमड़-घुमड़ रहे बदलों की बेरुखी से लोग परेशान हैं। बारिश नहीं होने से एक तरफ से जहां फसलें पीली पड़ रही हैं, वहीं दूसरी तरफ उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं। ऐसी स्थित में एक ही उपाय है कि बारिश के देवता इंद्र को हवन पूजन के माध्यम से प्रसन्न किया जाए। बारिश होने पर ही फसलें उपज सकती है।

जय प्रकाश भल्ला ने बताया कि 23 जुलाई को शाम 4 बजे से रांची के कोकर मैदान स्थित बिजली ऑफिस मैदान में पूजन हवन शुरू होगा। इसका नेतृत्‍व अशोक कुमार पांडेय और मृत्युंजय कुमार की टीम करेगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को हवन पूजन के लिए आना है, वे खुद की साम्रगी लेकर आएं। हवन के माध्यम से इंद्रदेव को प्रसन्न कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.