20 फीट ऊपर लगी हांडी फोड़कर 71 हजार जीत सकती है गोविंदा की टीम

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । गोविंदा की टीम 20 फीट ऊपर लगी हांडी को फोड़कर 71 हजार रुपये जीत सकती है। श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समिति रांची के तत्‍वावधान में अलबर्ट एक्का चौक 23 और 24 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जाएगा। इसमें दही हांडी प्रतियोगिता भी होगी।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समिति के संरक्षक संजय सेठ, सीपी सिंह और अजय मारू हैं। समिति के अध्यक्ष मुकेश काबरा बनाए गए। श्री सेठ ने बताया कि 23 और 24 अगस्त को जन्माष्टमी महोत्सव समिति की ओर से अलबर्ट एक्का चौक में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जाएगा।

प्रथम दिन यानी 23 अगस्‍त को शाम 6 बजे श्री कृष्ण के बाल रूप की झांकी, बाल गोपाल और झांकी प्रतियोगिता होगी। इसमें श्री कृष्ण के विभिन्न रूपों के साथ बाल गोपाल बच्चे, बच्चियां भाग ले सकेंगे। दूसरे दिन दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता सह भजन संध्या सहित नृत्य नाटिका होगी। इसका उदघाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे।

दही हांडी प्रतियोगिता में पुरुष गोविंदा टीम और महिला गोविंदा टीमें भाग ले सकेंगी। टीमों को 15 अगस्त तक रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा। विजयी पुरुष गोविंदा टीम को प्रथम पुरस्कार 71,000, द्वितीय पुरस्‍कार 31,000 और तृतीय पुरस्‍कार के रूप में 21000 रुपये की राशि दी जाएगी। महिला गोविंदा की विजय टीम को प्रथम पुरस्कार 41,000, द्वितीय 21,000 और तृतीय पुरस्कार के रूप में 11,000 रुपये की राशि दी जाएगी।

श्री सेठ ने बताया कि दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता में पुरुष गोविंदा टीम के लिए हांड़ी की ऊंचाई 20 फीट और महिला गोविंदा के लिए 15 फीट होगी। 18 वर्ष से ऊपर के गोविंदा पुरुष और महिला गोविंदा इसमें भाग ले सकेंगे। पुरुष और महिला गोविंदा टीम की अधिकतम संख्या 30 रहेगी। आयोजन स्थल को फूलों और रंग बिरंगी लाइटों से सजाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.