Good News : 400 से अधिक शिक्षकों को मिली प्रोन्‍नति, आदेश जारी

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । रांची जिले के विभिन्‍न स्‍कूल और प्रशिक्षण संस्‍थानों में कार्यरत 408 शिक्षकों को प्रोन्‍नति दी गई है। इसका आदेश जारी कर दिया गया है। वेतनमान निर्धारण का सत्‍यापन जिला लेखा कार्यालय से होने के बाद ही शिक्षकों को आर्थिक लाभ मिल पाएगा।

जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से 18 जुलाई को इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि निर्धारित आरक्षण रोस्टर और बैकलॉग के आलोक में 19 जून, 20 को रांची उपायुक्त की अध्‍यक्षता में जिला शिक्षा स्थापना समिति ‘माध्यमिक शिक्षा प्रक्षेत्र’ की बैठक हुई। इसमें समिति के सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से लिए गये निर्णय के आलोक में नियुक्ति तिथि से/ स्नातक प्रशिक्षित वेतनमान स्वीकृति की तिथि से 24 वर्षों की संतोषप्रद सेवा पूरा करने वाले शिक्षक/शिक्षिकाओं को प्रथम कालबद्ध प्रोन्नति/वरीय वेतनमान की स्वीकृति दी गई है।

आदेश में कहा गया है कि प्रवरण वेतनमान के फलस्वरूप आर्थिक लाभ, विभागीय आदेश प्राप्त होने के बाद दिया जाएगा। प्रवरण वेतनमान कालबद्ध प्रोन्नति/वरीय वेतनमान प्राप्त शिक्षक/ शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से 24 वर्षों की संतोषप्रद सेवा के आधार पर ही देय है। सत्‍यापण के क्रम में किसी शिक्षक/शिक्षिका की प्रोन्नति में त्रुटि पाई जाती है, तो संबंधित शिक्षकों की पदोन्नति तत्काल प्रभाव से रद्द करते हुए नियमानुसार विभागीय कार्रवाई की जायेगी।

सेवानिवृत शिक्षक/ शिक्षिकाओं को सेवानिवृत्ति लाम प्रोन्नति तिथि से देय होगा। हालांकि बकाया अंतर राशि आदेश के आलोक में देय होगा। प्रोन्‍नति के बाद वेतन निर्धारण का सत्यापन जिला लेखा कार्यालय से कराने के बाद ही किसी प्रकार का आर्थिक लाभ दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.