Good News : कर्मियों के बकाया वेतन भुगतान का हो सकेगा भुगतान, पैसा निकालने की अनुमति

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । सरकार के विभिन्‍न विभागों में कार्यरत कर्मियों के बकाया वेतन का भुगतान अब हो सकेगा। सरकार ने ट्रेजरी से पैसा निकालने की अनुमति दे दी है। अब बकाया वेतन की निकासी की जा सकती है। वित्‍त विभाग ने 28 जुलाई को इस संबंध में आदेश जारी किया है। इसकी जानकारी अपर वित्‍त सचिव अविनाश कुमार सिंह ने सभी अपर मुख्‍य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव, विभागाध्‍यक्ष, प्रमंडलीय आयुक्‍त, उपायुक्‍त सहित कोषागार और उप कोषागार पदाधिकारी को दी है।

आदेश में कहा गया है कि वित्त विभागीय 30 अप्रैल, 2020 की कंडिका 1 के आलोक में प्रतिमाह के वेतनादि और मानदेय/संविदा राशि/पारिश्रमिक (Outsource कर्मियों सहित) विपत्रों की निकासी की जा सकती है। जबकि पूर्व से किसी भी प्रकार के बकाया के भुगतान पर रोक है।

राज्य अंतर्गत विभिन्न विभाग/कार्यालयों के माध्यम से पूर्व के लंबित वेतन संबंधी विपत्रों के भुगतान के प्रस्ताव लगातार प्राप्त हो रहे हैं। इसपर विचार के बाद यह निर्णय लिया गया है कि माह फरवरी 2020 और उसके बाद के महीनों के लंबित वेतन एवं मानदेय/संविदा राशि/पारिश्रमिक (Outsource कर्मियों सहित) से संबंधित विपत्रों से निकासी की जा सकेगी। उक्त अवधि से पूर्व के बकाया के भुगतान पर रोक रहेगी। पीएल खाते से होने वाले वेतन एवं मानदेय/संविदा राशि/पारिश्रमिक (Outsource कर्मियों सहित) के भुगतान के लिए भी यह छूट प्रभावी होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.