सीसीएल मुख्‍यालय में सेवानिवृत्‍त कर्मियों को दी गई भावभीनी विदाई

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल मुख्यालय के विभिन्‍न विभागों में कार्यरत कर्मियों को 31 अगस्‍त को विदाई दी गई। सेवानिवृत्‍त होने वालों में दीपक कुमार, एहसान अहमद, गिरिजेश कुमार, पीएस दासगुप्‍ता और केन्‍द्रीय अस्‍पताल गांधीनगर से विकास चटर्जी, श्रीमती फुलमनियां देवी, शामिल थे। ‘सम्‍मान समारोह’ का आयोजन सोशल डिस्‍टेंशिंग का पालन करते हुए किया गया।

कार्यक्रम की अध्‍यक्षता करते हुये महाप्रबंधक (कल्‍याण) डॉ अशोक कुमार सिंह ने सभी को पुष्‍पमाला, पुष्‍पगुच्‍छ, शॉल, श्रीफल, स्‍मृति चिन्‍ह, सम्‍मान पत्र, सेवाकाल प्रमाण-पत्र, ग्रेच्‍यूटी चेक और मेडिकल कार्ड देकर सम्‍मानित किया। कहा कि सीएमपीएफ का भुगतान आरटीजीएस के द्वारा शीघ्र किया जायेगा। सेवानिवृत कर्मियों को तुलसी का पौधा भी प्रदान किया गया। पूरे सीसीएल से अगस्‍त में सेवानिवृत्‍त हुए 122 कर्मियों को सम्‍मान समारोह का आयोजन कर भावभीनी विदाई दी गई।

महाप्रबंधक (कल्‍याण) ने सेवानिवृत हो रहे सभी वरिष्ठतम सदस्यों का अभिनन्दन किया। सभी के जीवन की दूसरी पारी स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना की। इस अवसर परसेवानिवृत कर्मियों ने भी अपने-अपने कार्य अनुभव और विचार व्यक्त किए। सभी ने कंपनी के दिन दूनी रात चौगुनी सफलता की कामना की। उन्होंने कहा कि कंपनी ने पहले से काफी तरक्की की है। हमारी शुभकामनाएं सीसीएल के साथ है।

विभागाध्यक्ष (जनसंंपर्क) दीपक कुमार सेवानिवृत हुये
सीसीएल के जनसंपर्क विभाग के प्रमुख दीपक कुमार भी सेवानिवृत हुये। श्री कुमार ने फरवरी, 1982 को कंपनी में एक कर्मचारी के रूप में योगदान दिया था। उन्‍होंने 38 वर्षों से अधिक का सफर तय किया। अपनी कड़ी मेहनत और लगन से  विभागाध्‍यक्ष (जनसम्‍पर्क) के पद तक पहुंचे। श्री कुमार जनसम्‍पर्क विभाग में लगभग 25 वर्षों से कार्यरत हैं। विभागाध्‍यक्ष के रूप में एक दशक से विभाग का नेतृत्‍व किया है। अपने कार्यकाल के दौरान जनसम्‍पर्क विभाग को एक नयी गति‍ प्रदान की। सीसीएल की छवि को एक नया आयाम दिया है। वे अपनी सहज और मिलनसार व्‍यक्तित्‍व के कारण झारखंड मीडिया क्षेत्र में अपना एक अलग स्‍थान बनाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.