सहकारिता निबंधक से मिलकर कर्मचारी महासंघ ने सौंपा मांग पत्र

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ का शिष्टमंडल 27 जुलाई को सहकारिता विभाग के निबंधक (सहयोग समितियां) मृत्युंजय कुमार वर्णवाल से मिला। उनसे सहकारिता प्रसार पदाधिकारियों की लंबित और जायज मांगो को पूरा करने का अनुरोध किया। शिष्टमंडल में महासंघ के महामंत्री सुनील कुमार साह, अध्यक्ष मुक्तेश्वर लाल, कोषाध्यक्ष गणेश प्रसाद सिंह, जिला मंत्री, रांची जिला महासंघ देव नारायण सिंह मुंडा शामिल थे।

मांगों में केंद्र के अनुरूप सहकारिता प्रसार पदाधिकारी को संशोधित वेतनमान 6500- 10500 ग्रेड पे 4600, प्रथम एसीपी का लाभ 8000-13500 ग्रेड पे 5400, सहायक निबंधक (सहयोग समितियां) के पद पर 50%, प्रोन्नति, सहकारिता प्रसार पदाधिकारी सम्वर्ग सेवा नियमावली में लेखा परीक्षा एवं अन्य परीक्षा में उतीर्णता के प्रवाधान को निरस्त करना, महासंघ के पदाधिकारियो की रांची में पदास्थापन करना आदि शामिल है। राज्य में रिक्त पड़े प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी, सहकारिता प्रसार पदाधिकारियों का पदास्थापन  अविलंब करने की मांग भी निबंधक के समक्ष रखी गई। महासंघ ने कार्रवाई के लिए लिखित मांग पत्र सौंपा गया।

संघ ने महामंत्री ने कहा कि मांगों पर 2017 से 2020 तक सहकारिता विभाग को मुख्यमंत्री सचिवालय, मुख्य सचिव, और कार्मिक विभाग कई बार पीत पत्र आवश्यक कार्रवाई के लिये दे चुका है। इसके बाद भी आजतक कार्रवाई लंबित है। निबंधक ने शिष्टमंडल को नियम के मुताबिक मांगों पर कार्रवाई करने का आश्‍वासन दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.