फिरायालाल पब्लिक स्कूल में सांस्कृतिक स्वतंत्रता सप्ताह का आयोजन

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । झारखंड की राजधानी रांची स्थित फिरायालाल पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक स्वतंत्रता सप्ताह का आयोजन किया गया। प्राचार्य नीरज कुमार सिन्हा ने कहा कि ऑनलाइन कक्षाओं की एकरसता और नीरसता को तोड़ने वाला यह समारोह अपने अभिनव प्रयोगों के साथ नया कीर्तिमान रच गया। एक ओर स्वतंत्रता दिवस का उत्साह और दूसरी ओर कई महीनों के गृह बंदी के बाद अपनी ही कला को अपने घर से प्रदर्शित करना वाकई एक अद्भुत अनुभव रहा।

इस सप्ताह आयोजित सांस्कृतिक स्वतंत्रता सप्ताह में कक्षा अनुसार कई तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सभी कार्यक्रमों का विषय देशभक्ति था। इसमें तीन रंगों से की गई पेंटिंग, कार्ड मेकिंग, कबाड़ से जुगाड़, सलाद मेकिंग, देशभक्ति गीत- गायन, देशभक्ति नृत्य, लोक नृत्य, स्वरचित कविता एवं स्वयं की धुन, नेताओं की वेशभूषा में सुसज्जित फैंसी ड्रेस कंपटीशन, रोलप्ले, विभिन्न राज्यों की संस्कृति के परिवेश को प्रदर्शित करना, आशु संभाषण, व्यक्तव्य, वाद-विवाद एवं स्लाइड शो थी। इसने विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके परिजनों को भी बांधे रखा। सभी प्रतियोगिताएं ऑनलाइन और लाइव थी ।

इन सभी प्रतियोगिताओं के जज की भूमिका में गुरुजनों के साथ-साथ अभिभावक भी सम्मिलित थे। सभी विजेता प्रतिभागियों को ई सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया जाएगा। प्राचार्य निर्णायक मंडली का सम्मान पत्र प्रदान करने की घोषणा की। विद्यालय की शिक्षा निदेशिका श्रीमती सुषमा मुंजाल विद्यार्थियों के इस नवोन्मेष प्रतिभा एवं उत्साह को देखकर गर्वित थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.