Corona’s impact : इस साल बदल सकता है स्‍वतंत्रता दिवस समारोह स्‍थल

0
  • जैप 1 ग्राउंड और बिरसा फुटबॉल स्टेडियम मोरहाबादी का किया निरीक्षण

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । इस साल स्‍वतंत्रता दिवस समारोह का स्‍थल बदल सकता है। हर साल मोरहाबादी मैदान में समारोह का आयोजन होता है। इस बार कोरोना को लेकर अन्‍य स्‍थल पर कार्यक्रम करने का विचार हो रहा है। इसके मद्देनजर रांची उपायुक्त छवि रंजन और वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने स्वत्रंता दिवस समारोह के आयोजन के लिए रांची के दो मुख्य स्थलों का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने डोरंडा स्थित जैप-1 और मोरहाबादी स्थित बिरसा फुटबॉल स्टेडियम का मुआयना किया।

मुआयना करने के दौरान उपायुक्त ने दोनों ही मैदानों में बैठने की क्षमता सहित अतिथियों के बैठने की व्यवस्था का जायजा लिया। फ्लैग मार्च के लिए चलने वाली वैन के चलने के रास्ते इत्यादि की जानकारी ली। जैप-1 ग्राउंड में मुआयना के दौरान कमांडेंट जैप-1 अनीश गुप्ता ने उपायुक्त को ग्राउंड में उपलब्ध सुविधाओं से अवगत कराया।

जैप-1 ग्राउंड का मुआयना करने के बाद श्री रंजन ने मोरहाबादी स्थित बिरसा फुटबॉल स्टेडियम का दौरा किया। वहां उपस्थित जिला खेल पदाधिकारी-सह-जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ प्रभात शंकर एवं अन्य पदाधिकारियों ने उपायुक्त को फुटबॉल स्टेडियम में आवाजाही के रास्ते सहित मैदान में उपलब्ध व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

दोनों ही स्थानों का मुआयना करने के पश्चात उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दोनों ही मैदानों से जुड़ी एक रिपोर्ट तैयार कर देने को कहा। उन्होंने कहा कि दोनों ही मैदान अपनी-अपनी जगह स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन के लिए फिट है। एक रिपोर्ट तैयार कर इसका विश्‍लेषण कर राज्य सरकार को आगे के निर्णय के लिए भेज दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.