कोरोना जांच कराने वालों ने बढ़ाई परेशानी, कुछ लोग नहीं दे रहे सही जानकारी

0
  • मरीज तक पहुंचने में जिला प्रशासन को हो रही परेशानी

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । रांची जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं। खेलगांव में मेगा कोविड केयर सेंटर की शुरुआत के साथ जिले में अन्य जगहों पर कोविड केयर सेंटर में भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। संक्रमण के रफ्तार को देखते हुए जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेड की संख्या भी बढ़ाई गई है।

जिले में कांटेक्ट ट्रेसिंग, सैंपल संग्रह और जांच का कार्य भी तेजी से चल रहा है। हालांकि बीते कुछ दिनों से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जहां कुछ लोग कोविड टेस्टिंग लैब में सैंपल देने के दौरान गलत पता या गलत मोबाइल नंबर रजिस्टर करा रहे हैं। इससे ना सिर्फ जिला प्रशासन को पॉजिटिव व्यक्ति तक पहुंचने में समस्या आ रही है, बल्कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को भी सही समय में स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही है।

सही जानकारी देने की अपील

उपायुक्त छवि रंजन ने सैंपल जांच के दौरान लोगों से सही पता और फोन नंबर देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोई भी कोविड-19 जांच के लिए टेस्टिंग लैब पर पहुंचते हैं, तो कृपया अपना पता, थाना का पता सहित मोबाइल नंबर एवं एक अल्टरनेट मोबाइल नंबर सही-सही रजिस्टर कराएं। इससे ना सिर्फ संक्रमित मरीज को जल्द से जल्द अस्पताल में भर्ती कराने में मदद मिलेगी, बल्कि यह रांचीवासियों एवं मरीज के आसपास के लोगों की सुरक्षा में भी सहायक होगा। उन्होंने लोगों से सुरक्षित रांची बनाने में सहयोग की अपील की है।

यह भी दिशा गया निर्देश

कोरोना संक्रमित मरीजों की सही जानकारी मिल सके, इसके लिए कोविड-19 की जांच कर रहे सरकारी और निजी संस्थानों से मरीजों का आधार कार्ड के साथ वर्तमान में रह रहे स्थान की पूरी जानकारी दें। अल्टरनेट मोबाइल नंबर लेकर वेरीफाई करने का भी निर्देश दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.