चार शहरों में सितंबर से शुरू होगा ट्रांसपोर्ट नगर और आईएसबीटी का काम

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । राज्‍य के चार शहरों में ट्रांसपोर्ट नगर और अंतरराज्‍यीय बस टर्मिनल का काम सितंबर से शुरू हो जाएगा। इस बाबत नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिया है। वे सोमवार को झारखंड मंत्रालय में सचिव कक्ष में योजना की समीक्षा कर रहे थे।

राजधानी रांची, धनबाद, जमशेदपुर और दुमका में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल और ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण किया जाना है। जुडको इसका क्रियान्‍वयन कर रहा है। श्री सिंह ने निर्देश दिया कि अंतरराज्यीय बस टर्मिनल और ट्रांसपोर्ट नगर से संबंधित डीपीआर बनाने और टेंडर की प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी कर ली जाय। उन्होंने कहा कि रांची में बन रहे स्मार्ट रोड के तहत एक साईड का काम पूरा होने पर ही दूसरे साईड पर काम के लिए गड्ढा खोदा जाए। इस बात का ध्यान रखा जाए कि सड़क निर्माण के क्रम मे राहगीरों और वाहन चालकों को कोई परेशानी न हो।

सचिव ने कहा कि कांटाटोली फ्लाई ओवर के निर्माण कार्य के तहत बहुबाजार साईड में रोड का डायवर्सन 15 दिन में बना दिया जाए। सड़क की मिट्टी प्रतिदिन हटाई जाए। उन्होंने गोड्डा में बन रहे पुल के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया। रांची के प्रस्तावित तीन फ्लाई ओवर अरगोड़ा, लालपुर और करमटोली की डिजाईन और ड्राईंग पर मंथन कर काम शुरू करने को कहा। उन्होंने सभी प्रस्तावित सभी योजनाओं का डीपीआर जल्द से जल्द मंगवाने का निर्देश दिया। इसमें धनबाद, जमशेदपुर, रांची आईएसबीटी और ट्रांसपोर्ट नगर का डीपीआर भी शामिल है।

सचिव ने मेदिनीनगर और धनबाद में प्रस्तावित सड़क निर्माण कार्य को भी प्राथमिकता देने का निर्देश दिया। बैठक में जुडको के परियोजना निदेशक (तकनीकी) राजीव कुमार वासुदेवा, सहायक महाप्रबंधक सुशील कुमार, परियोजना प्रबंधक डेविड कुजूर, परियोजना प्रबंधक शीतांषु वैभव, उप परियोजना प्रबंधक प्रत्युष आनंद सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.