पोस्टल पेंशनर्स एसोसिएशन का कांफ्रेंस कल, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । पोस्टल/आरएमएस पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक शनिवार को रांची जीपीओ में केडी राय व्यथित की अध्यक्षता में हुई। इसमें हज़ारीबाग में 14 जुलाई को होने वाली दूसरी स्टेट कांफ्रेंस पर चर्चा हुई। तय हुआ कि रांची से 17 प्रतिनिधि इसमें भाग लेंगे। स्टेट सचिव एमजे खान ने कहा कि पेंशन पर  निजीकरण के खतरे को देखते हुए झारखंड के 5,000 से अधिक पोस्टल पेंशनर्स/फैमली पेंशनर्स को संगठित और जागरूक करने की आवश्यकता है। स्टेट कांफ्रेंस के माध्यम से हम पेंशनर्स तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।

कांफ्रेंस के मुख्य अतिथि डाक निदेशक सत्यकाम होंगे। वह कार्यक्रम का उदघाटन करेंगे। उप डाक निदेशक लेखा विशिष्ट अथिति होंगे। स्थानीय विधायक मनीष जायसवाल भी मौजूद रहेंगे। कांफ्रेंस में पेंशनर्स से संबंधित ज्वलन्त मुद्दों विशेषकर पेंशन भुगतान में विलंब, मेडिकल सुविधाएं, पोस्टमैन/मेल गार्ड को 1.1.96 से बढ़े हुए वेतन का एरियर भुगतान, पेंशन मंत्रालय के आदेश 1.1.2019 के आलोक में 1.1.2006 से एचएसजी 1 /पोस्टमास्टर के पेंशनर्स का पेंशन का पुनर्निर्धारण, निदेशालय द्वारा प्राप्त आदेशों का अनुपालन, पेंशनर्स का आईडी कार्ड आदि मुद्दों पर चर्चा होगी। आगे की कार्रवाई पर विचार किया जायेगा। चुनाव के माध्यम से स्टेट की नई कमेटी गठित की जायेगी।

स्टेट सचिव ने बैठक में सदस्‍यों को बताया कि जमशेदपुर से 4, पलामू से 3, गिरिडीह से 2, धनबाद से 6, गोमो से 4, बोकारो से 2, दुमका से 2, गुमला से 2 प्रतिनिधि के अलावा हज़ारीबाग के 5 प्रतिनिधि शामिल होंगे। सम्मेलन में 80 साल या इसके ऊपर के 2 पेंशनर्स को सम्मानित किया जायेगा। रांची की बैठक को जयनारायण प्रसाद, त्रिवेणी ठाकुर, जेठू बड़ाइक, हीराराम तिवारी, गणेश चन्द्र डे, बिरसा उरांव, बॉयस टोप्पो, भरनो टोप्पो, दिनेश्वर शर्मा ने संबोधित किया। मौके पर एनके वर्मा, त्रिलोकी साहू, बिगू साहू, मो फ़ारूक़, आरआर दुबे, राजेन्द्र महतो, सुखदेव राम, जोसेफ विल्सन आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.