CMPDI में सतर्कता जागरुकता सप्ताह का समापन, प्रतियोगिता के विजेता पुरस्‍कृत

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीएमपीडीआई में सतर्कता जागरुकता सप्ताह-2020 का समापन सह-पुरस्कार वितरण समारोह संस्थान के मयूरी प्रेक्षागृह में 10 नवंबर को हुआ। समारोह के मुख्य वक्ता एमसीएल के भूतपूर्व निदेशक (कार्मिक) लीलानंद मिश्रा थे। कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक एस सरन, निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) आर0एन0 झा, निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) एसके गोमास्ता, मुख्य सतर्कता अधिकारी सुमीत कुमार सिन्हा ने सतर्कता जागरुकता सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया। सतर्कता विभाग द्वारा संकलित ई-बुक का विमोचन किया।

इस अवसर पर मुख्य वक्ता ने इस वर्ष के विषय ‘सतर्क भारत-समृद्ध भारत’ पर दिए अपने व्याख्यान में भ्रष्टाचार के संबंध में विश्व परिदृश्य के साथ भारतीय परिदृश्य का भी वर्णन किया। भ्रष्टाचार के विषय में मिथक एवं सत्यता को रेखांकित किया। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि हमें भ्रष्टाचार को दूर करते हुए भारत को समृद्ध राष्ट्र बनाने के लिए किन-किन बिन्दुओं  पर ध्यान देना चाहिए।

श्री सरन ने कंपनी की स्थिति और भविष्य का वर्णन किया। किन-किन विषयों पर सतर्कता जरूरी है, इसको रेखांकित किया। आरएन झा ने सतर्कता के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर अपने विचार व्यक्त किए। श्री गोमास्ता ने कहा कि हमें निवारक सतर्कता पर अधिक ध्यान देना चाहिए। कंपनी के व्यवहारिक पहलुओं को ध्यान में रखते हुए कार्यप्रणाली में सुधार करना चाहिए।

मुख्‍य सतर्कता अधिकारी ने सतर्कता जागरुकता सप्ताह के दौरान आयोजित किए गए कार्यक्रमों और सतर्कता विभाग के आगामी कार्यक्रमों की भी जानकारी दी। उन्‍होंने कार्यप्रणाली में सुधार की आवश्यकता पर बल दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य प्रबंधक एसके ठाकुर, आलोक कुमार त्रिपाठी, अमरेश कुमार, सहायक प्रबंधक (वित्त) श्रीमती ऋतु सिंह, वरीय निजी सहायक अखिल कुमार दास, कार्यालय अधीक्षक नंदलाल प्रसाद की भूमिका रही। महाप्रबंधक (सतर्कता) पुष्कर ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

क्वीज प्रतियोगिता (अधिकारी एवं कर्मचारी दोनों वर्गो के लिए) में प्रथम-मनीश दोहारे, द्वितीय-त्रिलोक नाथ, तृतीय-आशीष अग्रवाल। निबंध प्रतियोगिता (कर्मचारी वर्ग) में प्रथम-मीरा कुमारी, द्वितीय-रोशनी बारा, तृतीय-सुमंतो चक्रवर्ती। निबंध प्रतियोगिता (अधिकारी वर्ग) में प्रथम-त्रिलोक नाथ, द्वितीय-प्रेम रंजन, तृतीय-मनीश दोहारे। वाद-विवाद प्रतियोगिता (अधिकारी एवं कर्मचारी दोनों वर्गो के लिए) में प्रथम-त्रिलोक नाथ, द्वितीय-प्रेम रंजन, तृतीय-अतुल कुमार एवं जसवीर सिंह (संयुक्त रूप से)। कार्यप्रणाली सुधार परामर्श प्रतियोगिता (अधिकारी एवं कर्मचारी दोनों वर्गो के लिए) में प्रथम-आशीष रंजन, द्वितीय-मयंक अहूजा एवं निर्भय भटनागर (संयुक्त रूप से), तृतीय-प्रदीप कुमार, दीपक कुमार एवं अतुल कुमार (संयुक्त रूप से)।

ऑन लाइन पेंटिंग प्रतियोगिता (कक्षा-8 से 12 तक के बच्चों के लिए) में प्रथम-अभिज्ञान कृष्णा, द्वितीय-वेद वत्सल, तृतीय-गौरी सिंह। ऑन लाइन क्वीज प्रतियोगिता (कक्षा-8 से 12 तक के बच्चों के लिए) में प्रथम-साकेब अरसालन, द्वितीय-कशीश प्रसाद एवं तृतीय स्थान पर श्लोक वत्सल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.