ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर हुई प्रतियोगिताएं

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । झारखंड की राजधानी रांची स्थित ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में 74वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया। विद्यालय के प्राचार्य सूरज शर्मा ने झंडोत्तोलन किया। इस अवसर पर वर्चुअल कक्षाओं के माध्यम से विभिन्न प्रतियागिताओं का आयोजन किया गया। विद्यालय के विद्यार्थियों ने घर से ही इस प्रतियोगिता में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

हिन्दी निबंध प्रतियोगिता में कक्षा दसवीं की छात्रा दिशा को प्रथम, चित्रकला प्रतियोगिता में कक्षा 8वीं के छात्र सोहम फौजदार को प्रथम, देशभक्ति एकल नृत्य प्रतियोगिता में प्रीति मुंडा (10सी), अहेली दास (9एफ) और आकृति राज (10एफ) को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। विद्यालय के जूनियर विंग में भी विद्यार्थियों ने ऑनलाईन फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता एवं देशभक्ति गीत प्रतियोगिता में भाग लिया।

विद्यालय के प्राचार्य ने स्वतंत्रता के महत्व पर प्रकाश डाला। वर्चुवल कक्षा के माध्यम से सभी छात्र-छात्राओं को तन-मन-धन से राष्ट्रसेवा में भागीदार बनने और इसे अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्य ने सभी को वर्तमान परिस्थिति में सुरक्षित रहते हुए स्वस्थ रहने की कामना की। उन्होंने विद्यार्थियों को भारत का भविष्य बताते हुए राष्ट्रहित में उनके योगदान को बहुत ही महत्वपूर्ण बताया।

विद्यालय के चेयरमैन डॉ एसबीपी मेहता ने अपने संदेश में सभी शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए देश निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.