माइंस सेफ्टी में CCL ‘कॉरपोरेट सेफ्टी अवार्ड’ से सम्‍मानित

0
  • कंपनी मुख्‍यालय सहित विभिन्‍न क्षेत्रों में स्‍थापना दिवस समारोह का आयोजन

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । 46वां स्थापना दिवस पर कोल इंडिया ने सीसीएल को माइंस सेफ्टी के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट कार्य के लिए ‘कॉरपोरेट सेफ्टी अवार्ड’ (प्रथम अवार्ड) से सम्‍मानित किया। सीसीएल के मगध-आम्रपाली क्षेत्र को बेस्‍ट परफोरमेंस के लिए सम्‍मानित किया गया। माइंस सेफ्टी के क्षेत्र में उल्‍लेखनीय कार्यनिष्‍पादन के लिए महाप्रबंधक (सेफ्टी) एसवी मराठे को व्‍यक्तिगत रूप से सम्‍मानित किया गया। एनके क्षेत्र की ईपी टर्नर श्रीमती सिब्रिया लकड़ा को ‘बेस्‍ट महिला ऑपरेटर’ अवार्ड से सम्‍मानित किया गया।

समारोह का आयोजन

स्थापना दिवस पर एक नवंबर  को सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड के रांची मुख्यालय परिसर में सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सीएमडी पीएम प्रसाद, निदेशक तकनीकी (संचालन) वीके श्रीवास्‍तव, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) भोला सिंह, निदेशक (वित्त) एनके अग्रवाल सहित मुख्यालय के विभिन्‍न विभागों के महाप्रबंधक/विभागाध्यक्ष, श्रमिक संघ के प्रतिनिधि, अधिकारी, सीसीएल कर्मियों द्वारा ‘शहीद स्मारक’ पर कर्मवीर दिवंगत सीसीएल सपूतों को पुष्‍प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। अमर ज्योति जलाया गया। स्थापना दिवस मुख्यालय सहित सीसीएल के सभी क्षेत्रों और ईकाईयों में हर्ष एवं उल्‍लास के साथ मनाया गया। सीएमडी ने कोल इंडिया का झंडा फहराया। सीएमडी सहित निदेशकों ने शांति और विकास के प्रतीक स्वरूप गुब्बारे उड़ाये।

लक्ष्‍य पाने का प्रयास

सीएमडी ने कहा कि सीसीएल विगत वर्षों से उत्‍तरोत्‍तर तरक्‍की कर देश की उर्जा जरूरत को पूरी करने की अपनी जिम्‍मेदारी का सफल निर्वहन कर रहा है। राज्‍य सरकार, श्रमिक प्रतिनिधि एवं स्‍टेकहोल्‍डर्स का सदैव सहयोग मिलता आया है। कंपनी नवंबर में पिछले अवधि‍ (नवंबर, 2019) की तुलना में उत्‍पादन लक्ष्‍य प्राप्‍त करने का हर संभव प्रयास करेगा। श्री प्रसाद ने कहा कि सीसीएल अपना लक्ष्‍य को प्राप्‍त करते हुये कोल इंडिया के लक्ष्‍य एक बिलियन टन के उत्‍पादन में योगदान देगा।

निदेशकों ने दी बधाई

निदेशक तकनीकी (संचालन) वीके श्रीवास्‍तव, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) भोला सिंह, निदेशक (वित्त) एनके अग्रवाल ने स्‍थापना दिवस पर बधाई दी। निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन ने कहा कि कंपनी ने कोविड-19 के दौरान सराहनीय प्रदर्शन किया है। कंपनी को हम सभी मिलकर उच्‍चतम शिखर तक पहुंचाना है।

कोयला मंत्री और कोल इंडिया अध्‍यक्ष ने किया संबोधित

कंपनी के स्‍थापना दिवस के अवसर कोयला मंत्री प्रल्‍हाद जोशी,  कोल इंडिया अध्‍यक्ष प्रमोद अग्रवाल एवं अन्य अतिथि ने लाईव वेबिनार के माध्‍यम से संबोधित किया। सभी को स्‍थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सीसीएल मुख्‍यालय में लाईव वेबिनार का प्रसारण किया गया। इसमें सीएमडी, निदेशक सहित कर्मी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.