सीसीएल सीएमडी ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को सौंपा 20 करोड़ का चेक

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । सीसीएल ने स्‍टेट डिजास्‍टर मैनेजमेंट ऑथिरिटी झारखंड को 20 करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया। यह चेक सीसीएल सीएमडी गोपाल सिंह ने झारखंड मंत्रालय जाकर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को सौंपा। कोरोना वैश्‍विक महामारी के दौरान 20 करोड़ रुपये के अतिरिक्‍त सीसीएल ने अपने कमांड क्षेत्र में आठ जिलों में स्‍थानीय प्रशासन को लगभग एक करोड़ रुपये से अधिक की सहायता राशि प्रदान की है।

सीएमडी ने झारखंड सरकार की सराहना करते हुये कहा कि हमें राज्‍य सरकार की सहायता समय-समय मिलती रही है। कोविड-19 की लड़ाई में सीसीएल राज्‍य सरकार के पार्टनर के रूप में अपनी दायित्व का निर्वहन पूरी सजगता और तन्‍मयता के साथ कर रहा है।

वैश्विक महामारी के दौरान सीएमडी के  मार्ग दर्शन में सीसीएल कोयले की निर्बाध आपूर्ति के साथ-साथ समाज और देश के लिए अपना विशेष योगदान सतत दे रहे हैं। ‘कोरोना हारेगा, देश जितेगा’ को चरितार्थ करने के लिए सीसीएल के निदेशक और स्‍टेकहोल्‍डर्स अपने-अपने स्‍तर से महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। वर्तमान में सीसीएल के गांधीनगर केन्‍द्रीय अस्‍पताल एवं रामगढ़ केन्‍द्रीय अस्‍पताल में कोरोना संक्रमितों का ईलाज चल रहा है। अभी तक दोनों अस्‍पतालों में कुल 119 मरीजों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है। दोनों अस्‍पतालों में 10 संक्रमित मरीजों का ईलाज जारी है।

गांधीनगर केन्‍द्रीय अस्‍पताल में TruNat मशीन की स्‍थापना की गयी है। इसकी सहायता से संक्रमण का जांच और तेजी से होगी। इसी तरह कोविड-19 की महामारी के विनाशकारी प्रभाव को कम करने के लिए अपने सीएसआर योजना के अंतर्गत प्रवासी श्रमिकों के बीच लगभग 14 हजार खाद्य पैकेट और पेयजल की बोतलें वितरित की गयी। सीसीएल ने अपने कमांड क्षेत्र में 37 पंचायतों में स्वच्छता अभियान चलाया और 35 हजार से अधिक मास्‍क एवं लगभग 490 क्विंटल खाद्यान्न का वितरण जरूरतमंदों के बीच किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.