सीए का मिशन उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने का होना चाहिए : अजय छाबड़ा

0

दैनिक झारखंड न्यूज

रांची । दी इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की रांची शाखा के तत्वावधान में 27 जून को अंंतरराष्ट्रीय एसएमपी दिवस पर लाइव।वेबिनार का आयोजन किया गया। इसका विषय “Practice Development strategies with special focus on CA Firms and New Avenues for CA Firms” था।

इसमें Practice Development strategies with special focus on CA Firms विषय पर रांची के वरिष्ठ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स अजय छाबड़ा ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीए का मिशन उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने का होना चाहिए। सीए प्रोफेशन में हमेशा हमें अपडेट रहनी चाहिए। सीए को हमेशा अपनी रचनात्मकता तकनीकी विशेषज्ञता और योग्यता पर ध्यान देने चाहिए। उन्होंने सीए प्रोफेशन में सफलता के लिए मूलमंत्र 3S यानी Service, Satisfaction, और Success को महत्वपूर्ण बताया।

New Avenues for CA Firms विषय पर रांची के ही वरिष्ठ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स अभिषेक केडिया ने कहा की सीए प्रोफेशन में प्रैक्टिस करने और सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत से क्षेत्र हैं। इसकी हमें जानकारी होनी आवश्यक है। इसके लिए इंस्टिट्यूट एक महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म है, जो अलग अलग क्षेत्रों के हिसाब से उसमें विशेषज्ञता प्राप्त करने के लिए डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स कराता है। उन्होंने इंस्टिट्यूट द्वारा आयोजित की जाने वाली 6 डिप्लोमा और 14 सर्टिफिकेट कोर्स के बारे में विस्तार से बताया।

इस वेबिनार की शुरुआत में इंस्टिट्यूट की रांची शाखा की अध्यक्षा मनीषा बियानी ने कहा कि आज का यह वेबिनार हम चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के लिए अलग अलग क्षेत्रों में उपलब्ध अवसर के बारे में जानकारी प्राप्त करने में सहायक होगी। सचिव प्रभात कुमार ने धन्यवाद किया। संचालन इंस्टिट्यूट की रांची शाखा की सीपीइ कमेटी के अध्यक्ष पंकज मक्कड़ ने किया। इस वेबिनार के आयोजन में इंस्टिट्यूट की रांची शाखा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा कार्यकरिणी सदस्य निशा अग्रवाल, विनीत अग्रवाल और संदीप जालान का योगदान रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.