बिल्डर्स एसोसिएशन ने बेरोजगारों के बीच किया ठेला गाड़ी का वितरण

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । सेवा भारती की पहल कल्पतरु स्वावलंबी योजनांतर्गत 26 जुलाई को बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने बिरसा चौक स्थित सेवा निकेतन में बेरोजगारों के बीच ठेला गाड़ी का वितरण किया। वितरण से पूर्व श्री हनुमानजी की पूजा अर्चना और प्रसाद वितरण किया गया।

विदित हो कि सेवा भारती द्वारा गत दो वर्षों से इस योजना को संचालित किया जा रहा है। इस क्रम में बेरोजगारों को स्वरोजगार से जोडने का प्रयास किया जाता है। सेवा भारती के इन प्रयासों को गति देने के लिए बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी अपेक्षित भूमिका निभाते हुए आज पांच ठेला गाड़ी दिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिल्डर्स एसोसिएशन के चेयरमैन रोहित अग्रवाल ने कहा कि वैश्विक महामारी के कारण लोगों के समक्ष आजीविका चलाना कठिन समस्या है। ऐसे में सेवा भारती द्वारा अभावग्रस्त महिला-नवयुवकों को साधन देकर स्वरोजगार से जोड़ने का अनूठा प्रयास किया जा रहा है। बेरोजगारों को साधन मिल जाने से वे रोजगार से जुड़ सकेंगे। बिल्डर्स एसोसिएशन सदैव जनकल्याण के कार्यों में बढ़चढ़कर योगदान देता रहा है। कोरोना काल में भी एसोसिएशन द्वारा सूखा राशन, फेसमास्क, दवाइयां आदि का नियमित वितरण किया गया है।

मौके पर बिल्डर्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष सुमित सिंह कालसी ने सेवा भारती के प्रयासों की सराहना की। जनहित से जुडे कार्यों में हम सदैव ही अपनी साकारात्मक भूमिका के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कार्यक्रम की भूमिका रखते हुए सेवा भारती के अरुण सिन्हा ने बताया कि अब तक संस्था की ओर से 15 बेरोजगारों को ठेलागाड़ी दिया गया है। सभी अपना-अपना रोजगार कर रहे हैं। सेवा भारती रांची महानगर के सचिव श्याम टोरका ने संस्था के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए धन्यवाद किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा भारती के न्यासी गुरुशरण प्रसाद, नंदलाल साहू, रामाशंकर बगड़िया, गोपाल सोनी, सोनी मेहता, कंचन प्रभा, निशी जायसवाल, अमरनाथ मिश्रा, राजीव कुमार, विमला पूर्ति, मुक्ति डे सहित सेवा भारती के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.