बाबूलाल मरांडी अविलंब नेता प्रतिपक्ष घोषित हों : दीपक प्रकाश

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । झारखंड भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने 23 जून को झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो से उनके रांची स्थित सरकारी आवास पर मिला। उन्‍हें ज्ञापन सौंपते हुए भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष घोषित करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू, पूर्व मंत्री एवं विधायक सीपी सिंह, भानूप्रताप शाही, विधायक विरंची नारायण, नवीन जायसवाल शामिल थे।

प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि सारी संवैधानिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी श्री मरांडी को अब तक नेता प्रतिपक्ष नही घोषित किया जाना दुर्भाग्यजनक है। उन्‍होंने कहा कि झाविमो का भाजपा विधिवत विलय की मान्यता चुनाव आयोग से मिल चुकी है। विगत दिनों सम्पन्न हुए राज्यसभा चुनाव में भी चुनाव आयोग ने श्री मरांडी को भाजपा विधायक के रूप मे मान्यता दी। इसपर विधानसभा अध्यक्ष ने भी सहमति जताई। श्री मरांडी ने इसी निर्देश के आलोक में वोट किया। इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने दो अन्य विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के संबंध में भी स्थिति स्पष्ट किया है।

श्री प्रकाश ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के संबंध में अब बिलंब किया जाना लोकतंत्र की  परंपराओं और संवैधानिक मर्यादाओं का घोर अपमान होगा। उन्‍होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने ज्ञापन पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए  शीघ्र निर्णय का आश्वासन दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.